Home /News /delhi-ncr /

bulldozer action in greater noida as authority demolished four illegal colonies

ग्रेटर नोएडा में बुलडोजर का बड़ा एक्शन, 4 अवैध कॉलोनी ध्वस्त; इतने करोड़ की जमीन पर था कब्जा

ग्रेट नोएडा में भी दिखा बुलडोजर का एक्शन, करीब 100 करोड़ की जमीन हुई मुक्त (फाइल फोटो)

ग्रेट नोएडा में भी दिखा बुलडोजर का एक्शन, करीब 100 करोड़ की जमीन हुई मुक्त (फाइल फोटो)

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने धूम मानिकपुर गांव में बसाई गई चार अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से ध्वस्त कर करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया. इसकी कीमत करीब 100 रुपये आंकी गई है.

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने धूम मानिकपुर गांव में बसाई गई चार अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से ध्वस्त कर करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया. इसकी कीमत करीब 100 रुपये आंकी गई है.

अधिकारियों ने बताया कि गांव धूम मानिकपुर में अवैध रूप से बने लेविस ग्रीन, रमेश एंक्लेव, पृथ्वी रेजीडेंसी और राजश्री एंक्लेव नाम से कॉलोनी बसाई जा रही थी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक की तरफ से निर्माण हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया. अथॉरिटी ने अतिक्रमण करने वालों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

उन्होंने बताया कि गुरुवार को महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा, उप महाप्रबंधक केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह की टीम ने प्राधिकरण व स्थानीय पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की.

अधिकारियों ने बताया कि पांच बुलडोजर से तीन घंटे तक चली कार्रवाई के बाद इस जमीन को खाली करा लिया गया. दादरी बाइपास पर स्थित यह जमीन प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र में आती है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है.

प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीईओ ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रखने के निर्देश भी दिए हैं.

Tags: Delhi-NCR News, Greater Noida Authority

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर