Home /News /delhi-ncr /

bulldozer action in noida authority frees land worth rs 109 crore from illegal encroachments

नोएडा में भी दिखा बुलडोजर का एक्शन, 109 करोड़ रुपए की जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त कराया

नोएडा में भी दिखा बुलडोजर का एक्शन, 109 करोड़ की जमीन हुई मुक्त

नोएडा में भी दिखा बुलडोजर का एक्शन, 109 करोड़ की जमीन हुई मुक्त

नोएडा प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को करीब 109 करोड़ रुपए की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया और अपने कब्जे में लिया. इस जमीन पर फेसिंग की जा रही है. यह जमीन नियोजन विभाग की ओर से विकास कार्यो के लिए नियोजित की गई है.

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे नोएडा में बुलडोजर का एक्शन लगातार दिख रहा है. नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई. बुधवार को प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 109 करोड़ रुपए की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया और अपने कब्जे में लिया. इस जमीन पर फेसिंग की जा रही है. यह जमीन नियोजन विभाग की ओर से विकास कार्यो के लिए नियोजित की गई है.

दरअसल, बुधवार को प्राधिकरण के सर्किल-9 और सर्किल -10 की टीम ने नगली वाजिदपुर और गढ़ी समसपुर गांव पहुंची, जहां करीब 21 हजार 500 वर्गमीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया गया. इसमें वाजिदपुर में करीब 1500 वर्गमीटर जमीन है. शेष जमीन गढ़ी समसपुर गांव में है.

प्राधिकरण ने बताया कि इन दोनों ही जमीनों पर पक्का निर्माण किया गया था. नगली वाजिदपुर में चार से पांच कमरे बनाए गए थे, जिनको जेसीबी की मदद से हटाया गया. इसके आलावा गढ़ी समसपुर गांव में कई कमरे और मकान बनाए जा रहे थे, इनको भी ढहाया गया. इस मामलें में कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है.

वहीं, प्राधिकरण के एक्शन पर भारतीय किसान परिषद के संरक्षक सुखवीर खलीफा ने कहा कि जिन जमीनों पर अतिक्रमण हटाया गया, वहां 30 सालों से किसान रह रहे हैं. किसानों के साथ प्राधिकरण की दमनकारी नीति को चलने नहीं दिया जाएगा. प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन होगा और नगली वाजिदपुर में तोड़े गए कमरों को दोबारा से बनाया जाएगा.

इधर, नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि अवैध निर्माण कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा. या तो वह खुद ही प्राधिकरण की अधिसूचित व अधिग्रहीत जमीन खाली कर दे अन्यथा प्राधिकरण को खाली करवानी पड़ेगी.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर