Home /News /delhi-ncr /

नेपाल और उत्‍तराखंड के लिए गुरुवार से दोबारा शुरू हो रही है बस सेवा

नेपाल और उत्‍तराखंड के लिए गुरुवार से दोबारा शुरू हो रही है बस सेवा

कश्‍मीरी गेट और आनंद विहार से चलेंगी बसें.

कश्‍मीरी गेट और आनंद विहार से चलेंगी बसें.

UPSRTC: Uttar Pradesh State Road Transport Corporation नेपाल और उत्‍तराखंड के लिए गुरुवार से दोबारा से एसी बस सेवा शुरू कर रही है. गाजियाबाद रीजन द्वारा संचालित बसें कश्‍मीरी गेट और आनंद‍ विहार से चलेंगी. दोनों जगह के लिए कुल 13 बसें चलाई जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. कोरोना की वजह से पिछले साल बंद हुई नेपाल और उत्‍तराखंड जाने वाली एसी बसें दोबारा शुरू हो रही हैं. दशहरे से पहले यानी गुरुवार से बस सेवा शुरू हो जाएगी. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने त्‍यौहारी सीजन में बसों से सफर करने वाले यात्रियों को देखते हुए फैसला लिया है. इन बसों के संचालन के बाद उत्‍तरखंड और नेपाल जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी.

    यूपीएसआरटीसी के संभागीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि आठ बसें उत्‍तराखंड के ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून और पांच बसें नेपाल और पोरखा के लिए चलाई जाएंगी. यूपीएसआरटीसी की ओर से अनुबंधित वोल्वो व स्कैनिया बसें कोरोना शुरू होने से पहले नेपाल और उत्तराखंड के बीच चलाई जाती थीं. नेपाल के पोखरा के लिए दिल्ली के कश्मीरी गेट और महेंद्र नगर के लिए आनंद विहार से बचों का संचालन होता था. वहीं, उत्तराखंड के लिए दिल्ली के आनंद विहार और कश्मीरी गेट से एसी बसों का संचालन किया जाता था. कोरोना शुरू होने के बाद मार्च 20 में लॉकडाउन के दौरान बसों के संचालन बंद कर दिया गया था. अब प्रभाव कम होने की वजह से दोबारा बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है

    छठ पूजा तक चलेंगी अतिरिक्त बसें

    एके सिंह ने बताया कि त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए 200 अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया गया है. बसों को रिजर्व कर लिया गया है. दशहरा, दुर्गापूजा, दीपावली और छठ पर यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें जरूरत के अनुसार विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी. इन बसों को पहले का कोई रूट नहीं तय किया जाएगा, मौके पर जिस रूट पर अधिक सवारियां होंगी, उसी रूट पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. इसके अलावा बसों के छत पर सफर करने से रोकने के लिए  जगह जगह टीम तैनात की जाएंगी, जिससे लोग छत पर बैठकर सफर न सकें.

    Tags: Bus, India nepal, UP Roadways

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर