अपना शहर चुनें

States

26 January Violence: किसानों के प्रदर्शन में हिंसा का 'सच' सामने आया, दिल्ली पुलिस ने जारी किया VIDEO

दिल्‍ली में 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुआ था बवाल. (Pic- ANI)
दिल्‍ली में 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुआ था बवाल. (Pic- ANI)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने वीडियो को जारी करते हुए कहा कि 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों ने लाल किला (Lal Quila) में खड़ी एक बस में तोड़फोड़ की. बता दें कि ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान हुई हिंसा में पुलिसवालों के साथ कई प्रदर्शनकारियों को भी चोटें आईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. किसानों के ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान 26 जनवरी को देश की राजधानी दिल्‍ली में व्‍यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी. प्रदर्शनकारी भारत की संप्रभुता के प्रतीक ऐतिहासिक लाल किला में घुस गए थे और झंडा तक फहरा दिया था. इसके अलावा अन्‍य हिस्‍सों में वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी. यहां तक कि प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हो गई थी. अब दिल्‍ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें प्रदर्शनकारी एक बस में तोड़फोड़ करते दिखाई दे रहे हैं.

पुलिस ने वीडियो को जारी करते हुए कहा कि 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों ने लाल किला में खड़ी एक बस में तोड़फोड़ की. बता दें कि ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान हुई हिंसा में पुलिसवालों के साथ कई प्रदर्शनकारियों को भी चोटें आईं.






20 किसान नेताओं को नोटिस

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ समझौते को तोड़ने के लिए योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल सहित कम से कम 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार उन्हें 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है.

लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एंट्री एग्जिट पर रोक

वहीं ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान कई इलाकों में बवाल के बाद कुछ मेट्रो स्‍टेशनों को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया था. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने गुरुवार को मेट्रो सेवा को लेकर नया अपडेट जारी किया. जिसमें लाल किला मेट्रो स्‍टेशन को यात्रियों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. इस स्‍टेशन पर यात्री न तो मेट्रो स्‍टेशन में प्रवेश कर सकेंगे और न ही बाहर आ पाएंगे. वहीं, जामा मस्जिद मेट्रो स्‍टेशन में भी यात्रियों एंट्री रोक दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज