NCR NEWS- दिल्‍ली एनसीआर में अब तक घर नहीं खरीद पाए, तो जरूर पढ़ें,अब मनपसंद घर ले सकते हैं

जीडीए की योजना में  मनपसंद घर खरीद सकते हैं

जीडीए की योजना में मनपसंद घर खरीद सकते हैं

दिल्‍ली -एनसीआर (Delhi-NCR) में अगर अब तक आपका घर नहीं हुआ है तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) नई योजना लाने जा रहा है. दस आवासीय कॉलोनियों में खाली पड़े मकानों में से जो मकान आपको पसंद होगा वही मिल जाएगा।

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 8:14 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. दिल्‍ली  एनसीआर (Delhi-NCR) में अगर अब तक आपका घर नहीं हुआ तो आपके लिए अच्‍छी खबर  है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) नई  योजना लाने जा रहा है. दस आवासीय कॉलोनियों में खाली पड़े मकानों में से जो मकान आपको पसंद होगा वही मिल जाएगा। शर्त यह होगी कि पसंद के मकान के लिए सबसे पहले आवेदन करना होगा। आरक्षित मूल्य का 25 फीसदी जमा करने पर आवंटन पत्र मिल जाएगा। जीडीए (GDA) के 2,134 मकानों को पहले आओ पहले पाओ योजना के जरिये बेचनी की तैयारी की जा रही है।

वैशाली, इंद्रप्रस्थ, मधुबन-बापूधाम के साथ ही कोयल एंक्लेव समेत दस आवासीय योजनाओं के इन मकानों की बिक्री नीलामी के जरिये नहीं हो पा रही है। अब मन चाहे तरीके से पहले आने पर मकान मिल सकेगा। जीडीए बोर्ड में इस संबंध में प्रस्ताव रखा जा रहा है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही इन मकानों की बिक्री की जाएगी। इन मकानों की अनुमानित कीमत 750 करोड़ है. जीडीए (GDA) ने पहले  आओ  पहले पाओ  के तहत भवन  बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अधिकारियों के अनुसार  बोर्ड से मंजूरी  मिलने के बाद अगले वित्‍तीय वर्ष यानीअप्रैल  से इन फ्लैटों की बिक्री  शुरू होने की संभावना है. इस योजना के लिए लोग देश  के किसी भी शहर  से आवेदन  कर सकते हैं. इसके लिए ऑन लाइन सुविधा उपलब्‍ध  रहेगी.

कहां कितने मकान

योजना कुल मकान
कोयल एंक्लेव 565

इंद्रप्रस्थ 384

मधुबन-बापूधाम एलआइजी 161



मधुबन-बापूधाम मिनी एलआइजी 38

मधुबन-बापूधाम 2 बीएचके 236

मधुबन-बापूधाम पाकेट 541

संजयपुरी 78

मधुबन-बापूधाम एलआइजी 29

चंद्रशिला 45

वैशाली 26
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज