Home /News /delhi-ncr /

आवास विकास हाउसिंग स्कीमः दिल्ली से सटे NCR में खरीदें सिंगल स्टोरी घर, आवेदन की तारीख बढ़ी

आवास विकास हाउसिंग स्कीमः दिल्ली से सटे NCR में खरीदें सिंगल स्टोरी घर, आवेदन की तारीख बढ़ी

Buy home in NCR: आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना.

Buy home in NCR: आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना.

Avas Vikas Parishad House News: आवास विकास परिषद उत्‍तर प्रदेश हाउसिंग बोर्ड ने सिंगल स्‍टोरी वाले घरों की योजना पिछले साल नवंबर में लांच की थी. कहा गया है कि उत्‍तर प्रदेश में चुनाव की अधिसूचना जारी होने की वजह से योजना का ठीक से प्रचार प्रसार नहीं हो पाया. इस वजह से सिर्फ 45 फीसद रजिस्‍ट्रेशन हो पाए हैं. लिहाज़ा परिषद ने रजिस्‍ट्रेशन कराने की तारीख बढ़ा दी है.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. दिल्‍ली या एनसीआर में जो लोग किसी कारणवश आवास विकास परिषद की सिंगल स्‍टोरी घरों (Single Storey house) की योजना के लिए रजिस्‍ट्रेशन नहीं करा पाए हैं वे अब भी रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं. परिषद ने इस योजना की डेट बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दी है. यह योजना सोनिया व‍िहार बॉर्डर दिल्‍ली से करीब 5 किमी और दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे से 500 मीटर दूर होगी.

आवास विकास परिषद (Avas Vikas Parishad) ने सिंगल स्‍टोरी वाले घरों की योजना पिछले साल नवंबर में लांच की थी. कहा गया है कि योजना लांच होने के बाद उत्‍तर प्रदेश में चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाने की वजह से योजना का ठीक से प्रचार प्रसार नहीं हो पाया. अब तक सिर्फ 45 फीसद घरों के लिए रजिस्‍ट्रेशन हो पाए हैं. इसलिए परिषद ने रजिस्‍ट्रेशन की डेट बढ़ा दी है. कहा गया है कि ये मकान 2023 तक बन जाएंगे. इसके लिए ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनों तरह से आवेदन किया जा सकता है. योजना के तहत बनने वाले भवन सेमीफिनिश्‍ड होंगे. फ्लैट के रेट पर सिंगल स्‍टोरी भवन खरीदा जा सकता है.

इस तरह करें आवेदन

आवास विकास परिषद उत्‍तर प्रदेश साइट www.upavp.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा ऑफ लाइन आवेदन के लिए एचडीएफसी बैंक 4/5 ओमदत्‍त प्‍लाजा, सेक्‍टर 15 सी, वसुंधरा गाजियाबाद से फार्म लेकर भी आवेदन कर सकते हैं. जरूरत पड़ने पर फोन से विपिन दुबे 7520678486, डा. डीवी सिंह अधीक्षण अभियंता 8795810036, सुश्री शेरी उप आवास आयुक्‍त 8795810007, फराज असलम इंजीनियर 8795811694 से भी संपर्क किया जा सकता है. आवेदन फार्म 1000 रुपए का है.

चार तरह के मकान

मंडोला विहार सेक्‍टर 6 में बनने वाले भवन चार श्रेणी के होंगे. इनकी कुल संख्‍या 252 है. भवनों का निर्माण शुरू होने की संभावित समय जनवरी 2023 है और निर्माण पूरा होने का समय दिसंबर 2023 संभावित है. दो श्रेणी एलआईजी और दो श्रेणी एमआईजी भवनों की है. एलआईजी भवन कम क्षेत्रफल वाले 60 और अधिक क्षेत्रफल वाले 75 बनाए जाएंगे, वहीं एमआइजी कम क्षेत्रफल वाले 60 और अधिक क्षेत्रफल वाले 58 बनाए जाएंगे. सभी श्रेणी के कुल 252 फ्लैट बनाए जाएंगे.

कीमत और क्षेत्रफल
– एलआईजी 60.59 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले भवन की अनुमानित कीमत 22.35 लाख रुपए होगी.
– एलआईजी 75.00 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले भवन की अनुमानित कीमत 25.90 लाख रुपए होगी.
– एमआईजी 112.00 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले भवन की अनुमानित कीमत 40.40 लाख रुपए होगी.
– एमआईजी 162.00 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले भवन की अनुमानित कीमत 57.85 लाख रुपए होगी.

5000 फ्लैट पहले ही बन चुके हैं

मंडोला विहार योजना में करीब 5000 फ्लैट बन चुके हैं. भविष्‍य में दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे से कनेक्‍ट होने की वजह से परिषद अब इस योजना को प्राथमिकता के आधार पर विकसित करने की तैयारी कर रहा है. परिषद मुख्‍यालय लखनऊ के अधिकारियों के अनुसार इस योजना में और भी कई बड़े प्रोजेक्‍ट भविष्‍य में लांच किए जाएंगे.

मुख्‍य मार्ग से आधा किमी दूरी पर होंगे घर

आवास विकास परिषद के ये मकान मुख्‍य मार्ग से बिल्‍कुल पास होंगे. दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे से इनकी दूरी केवल 5 किमी होगी. यह हाइसिंग स्कीम सेक्‍टर 6 में लांच की जा रही है. यानी परिषद कार्यालय के सामने यह योजना होगी, जिससे लोगों को मुख्‍य मार्ग पर पहुंचने में परेशानी नहीं होगी.

Tags: Delhi-ncr, Flat in a society, House, Own flat, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर