लाइव टीवी

C Voter Opinion Poll: दिल्ली के दंगल में किसे मिलेंगी कितनी सीटें, AAP या बीजेपी कौन होगा विजेता
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 8:40 PM IST
C Voter Opinion Poll: दिल्ली के दंगल में किसे मिलेंगी कितनी सीटें, AAP या बीजेपी कौन होगा विजेता
ये ओपिनियन पोल 26 जनवरी से 4 फरवरी के बीच किया गया.

C Voter Opinion Poll के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. चुनाव में बीजेपी को फायदा मिलता दिख रहा है. लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी सरकार बना लेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और बीजेपी में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. इनके बीच में कांग्रेस भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए मैदान में है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि इन चुनावों में बाजी किसके हाथ लगेगी. हालांकि तीनों दल ही अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. दिल्ली के चुनावों का प्रचार गुरुवार शाम को थम जाएगा. इससे पहले एबीपी न्यूज ने C Voter के साथ मिलकर ओपिनियन पोल किया है.

ये ओपिनियन पोल 26 जनवरी से 4 फरवरी के बीच किया गया. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 11,188 लोगों की राय जानी गई. ABP News- C Voter Opinion Poll के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. चुनाव में बीजेपी को फायदा मिलता दिख रहा है. लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी सरकार बना लेगी.

Opinion Poll के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 42-56 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं बीजेपी को 10 से 24 सीटें हासिल हो सकती हैं. कांग्रेस को 0 से लेकर 4 सीटें हासिल हो सकती हैं. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें मिली थीं और बीजेपी को 3 सीटों पर ही जीत हासिल हो सकी थी. दिल्ली में लगातार 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था.

किसे कितनी सीटें

पार्टी        सीटें
आप        42 से 56
बीजेपी     10 से 24कांग्रेस      0 से 4

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर