CAA: दिल्ली के मौजपुर में भिड़े दो गुट, पुलिस बोली- कंट्रोल में स्थिति, फ्लैग मार्च जारी

संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है.
संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है.

सीएए (CAA) के विरोध में प्रदर्शनकारी और सीएए के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले लोग मौजपुर में आमने-सामने आ गए. दोनों गुटों के बीच जमकर पत्‍थबाजी भी हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 9:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के विरोध में दिल्‍ली के मौजपुर इलाके में रविवार को तनावपूर्ण स्‍थिति हो गई. मौजपुर इलाके में हुई पत्थरबाजी की घटना पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने बताया कि पुलिस पर भी पथराव किया गया. हमने स्थिति पर काबू पा लिया है. घटनास्थल पर पर्याप्त कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और फ्लैग मार्च जारी है.

दो गुट आए आमने-सामने
दरअसल, सीएए के विरोध में प्रदर्शनकारी और सीएए के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले लोग आमने- सामने आ गए. दोनों गुटों की ओर से पत्‍थबाजी शुरू हो गई. इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. घटना पर मौजूद दिल्ली पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.

वहीं मौजपुर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए हैं.
सड़क पर बिछे ईंट-पत्‍थर के टुकड़ेआज शाम को मौजपुर में लोग एक दूसरे पर पत्‍थर चला रहे थे. एएनआई ने जो तस्वीरें जारी की, उनमें पूरी सड़क पर ईंट और पत्‍थर के टुकड़े पड़े दिखाई दे रहे हैं. पुलिस वहां लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है. पुलिस ने स्‍थितिपूर्ण करने के लिए आंसू गैस का गोले छोड़े. हालांकि कुछ देर बाद स्थिति कंट्रोल में आ गई.




सीएए और एनआरसी के समर्थन में उतरे कपिल मिश्रा
दरअसल, दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास शनिवार रात को सैकड़ों की तादाद में महिलाएं सीएए-एनआरसी के विरोध में उतर आईं. वे लगातार प्रदर्शन कर रही हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब केंद्र सरकार सीएए कानून वापस नहीं लेगी, वे सड़क से नहीं हटेंगी. वहीं जाफराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सीएए और एनआरसी के समर्थन में कपिल मिश्रा मौजपुर में अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एक के बाद एक ट्वीट करके कहा, "दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे." इसके बाद ट्वीट करते हुए मिश्रा ने कहा कि "मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने, कद बढ़ा नहीं करते एड़ियां उठाने से, CAA वापस नहीं होगा सड़कों पर बीबियां बिठाने से."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज