Home /News /delhi-ncr /

CAA Protest: केंद्रीय मंत्री के तल्‍ख तेवर, कहा- सबको पता है कौन उकसा रहा

CAA Protest: केंद्रीय मंत्री के तल्‍ख तेवर, कहा- सबको पता है कौन उकसा रहा

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

CAA Protest: केंद्रीय अल्‍पसंख्‍यक मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन करने वालों से शांति बरतने की अपील की है. साथ ही कहा कि लोगों को भड़काने वाले देश का नुकसान कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. नागरकिता संशोधन कानून (CAA) पर राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत देश के कई हिस्‍सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इस मसले पर विपक्षी पार्टियां भी लगातार सरकार को घेरने में जुटी हैं. वहीं, जामिया मीलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के प्रदर्शनकारी छात्रों पर दिल्‍ली पुलिस की कथित कार्रवाई का मामला सुप्रीम कोर्ट के साथ दिल्‍ली हाईकोर्ट भी पहुंच चुका है. ऐसे में इस मामले पर केंद्रीय अल्‍पसंख्‍यक मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बेहद सख्‍त टिप्‍पणी की है. उन्‍होंने कहा कि यह सबको पता है कि कौन उकसा रहा है.

    'लोकतंत्र की जड़े होती हैं कमजोर'
    मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने CAA पर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सहमति और असहमति सिक्‍के के दो पहलू होते हैं. लेकिन, इसके बीच में जब हिंसा आती है और हंगामा होता है तब इससे लोकतंत्र की जड़ें कमजोर होती हैं. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि नागरिकता (संशोधन) कानून देश के हित में है और इसमें मानवीय सम्‍मान देने की बात है.

    पुलिस को बरतना चाहिए संयम
    बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने हिंसक विरोध-प्रदर्शनों से निपटने में जुटी दिल्‍ली पुलिस को भी नसीहत दी है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस जब अशांति को रोकने की कोशिश कर रही है तो उसे इसमें संयम दिखाना चाहिए. नकवी ने साफ शब्‍दों में कहा कि जो लोग भड़का रहे हैं, वे देश का नुकसान कर रहे हैं. यह सबको पता है कि कौन उकसा रहा है. साथ ही उन्‍होंने प्रदर्शनकारियों से शांति बरतने की भी अपील की है. मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने प्रदर्शनकारियों से अफवाहों पर ध्‍यान न देने और शांति बरतने की अपील की है.

     

    ये भी पढ़ें:  CAA Protest: जामिया मीलिया इस्‍लामिया विवि के छात्रों पर कार्रवाई का मामला पहुंचा NHRC, पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज

    CAA पर बवाल- प्रशांत किशोर ने पिटाई का वीडियो शेयर कर दिल्ली पुलिस पर कसा तंज

    Tags: BJP, Citizenship bill, Delhi, Delhi news, Jamia University, Mukhtar abbas naqvi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर