लाइव टीवी

शाहीन बाग: दिल्ली पुलिस ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से की ये अपील

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 10:19 PM IST
शाहीन बाग: दिल्ली पुलिस ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से की ये अपील
शाहीन बाग में प्रदर्शन फर दिल्ली पुलिस की अपील

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर गुरुवार को पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए शाहीन बाग पहुंची, लेकिन बैरंग लौटना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 10:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपील की है. पुलिस ने रहा है कि 'हम आंदोलनकारियों से रोड नंबर 13 ए शाहीन बाग में अपील करते हैं कि दिल्ली और एनसीआर के निवासियों, वरिष्ठ नागरिकों, रोगियों और स्कूल जाने वाले बच्चों को होने वाले कष्टों को समझे. ये मामला माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष भी आया है. हम फिर से प्रदर्शनकारियों से आग्रह करते हैं कि वे बड़े जनहित में सहयोग करें और सड़कों को साफ करें.

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया था ये आदेश
दिल्ली हाई कोर्ट ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया कि वह कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग पर यातायात सुगम बनाए और इस समस्या से समयबद्ध तरीके से कानून के अनुसार निपटा जाए. मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और जस्टिस सी. हरिशंकर की अगुवाई वाली दिल्ली हाई कोर्ट की एक पीठ ने ये निर्देश पारित किए और याचिका का निस्तारण कर दिया.

1 महीने से चल रहा है प्रदर्शन

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ महीनेभर से प्रदर्शन जारी है. दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर गुरुवार को पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए शाहीन बाग पहुंची, लेकिन बैरंग लौटना पड़ा.

प्रदर्शनकारियों ने नहीं मानी पुलिस की बात
पुलिस ने बुधवार के बाद आज गुरुवार को भी प्रदर्शनकारियों से रास्ता खोलने की भी अपील की, लेकिन प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं और वो हटने को तैयार नहीं हैं. महिलाएं अभी भी प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं. पुलिस की ओर से कई बार अपील करने के बाद भी वे लोग नहीं माने तो फिर वहां से पुलिस अफसर चले गए.ये भी पढ़ें:

CAA विरोध प्रदर्शन: अदालत ने सीमापुरी हिंसा मामले में एक आरोपी को दी जमानत

पार्टी पर फैसला बाद में, ‘काले कानून’ के खिलाफ लड़नी है लड़ाई: चंद्रशेखर आजाद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 10:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर