लाइव टीवी

CAA Protest: आज घर से संभल कर निकलें, दिल्‍ली के इन इलाकों में नहीं कर सकते प्रवेश


Updated: December 16, 2019, 9:32 AM IST
CAA Protest: आज घर से संभल कर निकलें, दिल्‍ली के इन इलाकों में नहीं कर सकते प्रवेश
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है

CAA Protest: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 15 दिसंबर के विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने सरिता विहार से कालिंदी कुंज जाने वाले मार्ग पर यातायात रोकने की घोषणा की है.

  • Last Updated: December 16, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. इसे देखते हुए स्‍थानीय प्रशासन सख्‍त हो गया है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके. रविवार को हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic police) ने दिल्‍ली के कुछ मार्गों को लेकर ऐतिहातन कदम उठाए हैं. इन इलाकों में सामान्‍य यातायात को रोक दिया गया है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस ने 15 दिसंबर को हुए प्रदर्शनों को देखते हुए सरिता विहार से कालिंदी कुज तक (Road No. 13A) ट्रैफिक मूवमेंट को बंद कर दिया गया है. वहीं, गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने भी दिल्‍ली जाने वाले लोगों के लिए एडवायजरी जारी की है.

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने भी जारी की एडवायजरी
नागरिकता संशोधन अधिनियम पर दिल्‍ली में जारी हिंसक विरोध का असर आसपास के इलाकों पर भी पड़ने लगा है. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस के बाद गौतम बुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने भी यातायात को लेकर एडवायजरी जारी की है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, 'संभावित विवाद को देखते हुए आज दिनांक 16-12-2019 को प्रात: 8:00 बजे से नोएडा-कालिंदी मार्ग पर दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा अग्रिम आदेश तक डायवर्जन लागू है. ऐसे में कृपया दिल्‍ली जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग DND और चिल्‍ला का प्रयोग करें.'

मेट्रो के 15 स्‍टेशनों को भी कर दिया गया था बंद

हिंसक विरोध के चलते दिल्‍ली मेट्रो भी अछूता नहीं रह सका. रविवार को हिंसक विरोध को देखते हुए मेट्रो के 15 स्‍टेशनों के गेट को बंद कर दिया गया था. ऐसे में इन संबंधित स्‍टेशनों में यात्री न तो प्रवेश कर सके और न ही वहां से निकल सके. इससे आम यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि, दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने सोमवार को ट्वीट कर सभी स्‍टेशनों पर मेट्रो ट्रेन का परिचालन सुचारू होने की घोषणा की है. इससे आमलोगों ने राहत की सांस ली. बता दें कि सुबह मेट्रो के लिए पीक ऑवर होता है. ऑफिस जाने वाले हजारों लोग दिल्‍ली मेट्रो का इस्‍तेमाल करते हैं.

 
 

यह भी पढ़ें: CAA Protest: सामान्‍य हुआ दिल्‍ली मेट्रो का परिचालन, विरोध के चलते 15 स्‍टेशनों पर आवाजाही हुई थी बंद

नागरिकता कानून: हिरासत में लिए गए जामिया के 50 छात्रों को पुलिस ने रिहा किया, धरना खत्म 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 8:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर