CAA Protest: दिल्ली के कुछ इलाकों में 2 घंटे बंद रही मोबाइल और इंटरनेट सेवा

नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के जुटने की खबर के बाद एहतियात के तौर पर लिया गया था फैसला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 2:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने दिल्ली के कुछ इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सर्विसेज को बंद कर दिया गया था. जानकारी के अनुसार करीब 2 घंटे तक मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं जिसके बाद इन्हें बहाल कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के जुटने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ इलाकों में प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में जुट रहे हैं और विरोध उग्र हो सकता है.

इस दौरान उत्तरी और मध्य दिल्ली के पुराने इलाकों सहित मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाहीन बाग और बवाना में मोबाइल सेवाओं को बंद किया गया था.





मंडी हाउस और लाल किला इलाके में धारा 144 लागू
दिल्ली पुलिस ने मंडी हाउस और लालकिला इलाके में धारा 144 लगा दी है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है. पुलिस अधिकारियो को प्रदर्शन पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही स्वराज इंडिया को रैली और प्रदर्शन की अनुमति भी नहीं दी. बावजूद इसके सभी संगठनों और वामदलों ने रैली निकालकर प्रदर्शन करने की बात कही है.

कई प्रदर्शनकारी हिरासत में 
वहीं लाल किले के पास रोक के बावजूद प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों को अब पुलिस ने हिरासत में लेना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए हैं. साथ ही कई रास्तों को भी बैरिकेडिंग कर रोक दिया गया है.

दिल्ली घुसने के रास्ते भी रोके
वहीं पुलिस ने दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर बैरिकेडिंग लगा कर रास्ता रोक दिया है. इस दौरान एक एक गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. इसके चलते हाईवे पर 8 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. हजारों की संख्या में लोग हाईवे पर फंस गए हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ेंः CAA Protest: पुलिस ने रोका दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे, लगा 8‌ किलोमीटर लंबा जाम, एक-एक गाड़ी की हो रही चेकिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज