लाइव टीवी

CAA Protest: सीलमपुर हिंसा मामला-CCTV फुटेज में दिखे दो और आरोपी पुलिस ने किए गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 9, 2020, 11:23 AM IST
CAA Protest: सीलमपुर हिंसा मामला-CCTV फुटेज में दिखे दो और आरोपी पुलिस ने किए गिरफ्तार
CAA के प्रोटेस्ट के दौरान सीलमपुर हिंसा के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. (सीलमपुर हिंसा की फाइल फोटो)

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अब तक इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर (Seelampur) इलाके में पिछले महीने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.  पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सीलमपुर निवासी शहजाद (23) और गौतमपुरी निवासी नूर मोहम्मद (19) के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी हिंसा की सीसीटीवी फुटेज में पुलिसकर्मियों पर पथराव करते दिख रहे हैं.

हिस्ट्री शीटर है शहजाद
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहजाद सीलमुपर इलाके का कुख्यात हिस्ट्री-शीटर है और पहले भी कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. अधिकारी ने कहा कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए मोहम्मद का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. उसके मोबाइल फोन में हिंसा के वीडियो और फोटो मिले हैं.

पुलिसकर्मियों पर किया था पथराव



इससे पहले 17 दिसंबर को सीलमपुर में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में कम से कम 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प और पुलिसकर्मियों पर पथराव में 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे और कई बसें क्षतिग्रस्त कर दी गईं थीं. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था और आंसू गैस के गोले छोड़े थे.

व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए तेजी से फैलाए गए मैसेज
पुलिस को सीलमपुर हिंसा की शुरुआती जांच के दौरान व्हाट्सएप के कुछ ग्रुप मिले हैं. सूत्रों के अनुसार, इन व्हाट्सएप ग्रुप से अनेक लोग जुड़े हुए थे. इन व्हाट्सएप ग्रुपों के जरिए कई मैसेज तेजी से फैलाए गए. इस मामले में गिरफ्तार लोगों से पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान जो तथ्य मिले, उनमें से कुछ स्थानों पर सामानों की बरामदगी के लिए पुलिस ने लगातार छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें -  दिल्ली: पटपड़गंज की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक शख्स की मौत

BJP नेता सीपी सिंह के बिगड़े बोल, कहा- राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 10:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर