Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: अयोध्या को मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना में शामिल करने के लिए कल होगी मंत्रिमंडल की बैठक

दिल्ली: अयोध्या को मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना में शामिल करने के लिए कल होगी मंत्रिमंडल की बैठक

बयान में कहा गया कि दिल्ली के लोग मुफ्त में श्रीराम की भूमि जा सकेंगे और श्री राम जन्मभूमि के दर्शन कर सकेंगे. (सांकेतिक फोटो)

बयान में कहा गया कि दिल्ली के लोग मुफ्त में श्रीराम की भूमि जा सकेंगे और श्री राम जन्मभूमि के दर्शन कर सकेंगे. (सांकेतिक फोटो)

दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) सोमवार को रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे थे और शाम को मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी के बुजुर्गों के लिए शुरू मुफ्त तीर्थ योजना (Free Pilgrimage Scheme) में अयोध्या को शामिल करने के लिए बुधवार को दिल्ली मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) होगी. यह घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या यात्रा के दौरान की. केजरीवाल ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर (Ram Janmabhoomi Temple in Ayodhya) में भगवान रामलला के दर्शन किए और इसके बाद हनुमान गढ़ी भी गए. दिल्ली सरकार द्वारा जारी बयान के मुताबिक, मंत्रिमंडल की विशेष बैठक बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे होगी और इस दौरान मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में शामिल तीर्थस्थलों की सूची में अयोध्या को शामिल करने को मंजूरी दी जाएगी.

    बयान में कहा गया कि दिल्ली के लोग मुफ्त में श्रीराम की भूमि जा सकेंगे और श्री राम जन्मभूमि के दर्शन कर सकेंगे. दिल्ली सरकार वातानुकूलित रेलगाड़ियों, वातानुकूलित होटलों और यथा संभव सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं की व्यवस्था करेगी. गौरतलब है कि वर्ष 2019 में केजरीवाल सरकार द्वारा शुरू इस योजना में हर साल 60 साल से अधिक उम्र के अर्हता वाले लोगों को एक सहायक के साथ मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराई जाती है.

    भारतवर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं
    बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे थे और शाम को मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए थे. इस दौरान ‘आप’ संयोजक आरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने. साथ ही, प्रभु श्रीराम और मां सरयू नदी से दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ पूरे भारतवर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं.

    पानी और बिजली सब बहुत अच्छा हो गया है
    ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि हमारे देश को अभी तक दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था, लेकिन आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और भिन्न-भिन्न समस्याएं हैं. अगर हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह मिलकर अपने बीच की सभी दीवारों और भेदभाव को गिराकर काम करें, तो भारतवर्ष को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता, यह हो सकता है. दिल्ली में हमने कई चीजों में संभव करके दिखाया है. आज दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, सड़कें, पानी और बिजली सब बहुत अच्छा हो गया है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Ayodhya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर