News18 Chaupal: रामविलास और चिराग पासवान बोले- भारत हिंदू राष्ट्र नहीं

रामविलास पासवान बोले मैं 1969 में पहली बार एमएलए बना था.
रामविलास पासवान बोले मैं 1969 में पहली बार एमएलए बना था.

राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) और चिराग पासवान (Chirah Paswan) से सवाल किया कि क्या भारत हिंदू राष्ट्र है? इस पर पासवान पिता-पुत्र की जोड़ी ने कहा कि नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम (News 18 Chaupal) में केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) और उनके सांसद बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने विचार व्यक्त किए. पिता-पुत्र की जोड़ी ने कई सवालों का जवाब दिया. न्यूज 18 हिंदी ने रामविलास पासवान और चिराग पासवान से सवाल किया कि क्या भारत हिंदू राष्ट्र है? इस सवाल पर पासवान पिता-पुत्र की जोड़ी ने कहा कि नहीं. दोनों ने कहा कि इस समय देश में रोजगार का संकट है. दलित को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए और राजनीति में परिवारवाद गलत परंपरा नहीं है.

1969 में पहली बार विधायक बना था

रामविलास पासवान ने कहा कि मैं 1969 में पहली बार एमएलए बना था. आकाश से नहीं आए, ना परिवार में कोई राजनीति में था. जमीन से जुड़े रहे हैं. 40 बार तो जेल जा चुके हैं. 1977 में लोकसभा का चुनाव लड़ा और रिकॉर्ड वोट से जीते. हमने इस देश में 6 प्रधानमंत्री देखे हैं और हमारी आदत नहीं है कि हम किसी की आलोचना करें.



RAM VILAS PASWAN, RAMVILAS PASWAN, CHIRAG PASWAN, delhi violence, दिल्ली हिंसा, Chief Minister of Delhi, bjp, ongress, दिल्ली के मुख्यमंत्री, बीजेपी, कांग्रेस, delhi assembly election, delhi news, News18 India Chaupal, citizenship amendment act, modi government, रामविलास पासवान, राम विलास पासवान, चिराग पासवान, एलजेपी, लोक जनशक्ति पार्टी, हाजीपुर, जमुई, बिहार, नीतीश कुमार
दिल्ली समेत एनसीआर में प्याज (Onion Price Delhi) के दाम 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं.

पासवान ने कहा कि प्याज पर हमसे तीन महीने से सवाल किया जा रहा है. सितंबर से लेकर नवंबर तक बारिश और बाढ़ ने प्याज को नुकसान पहुंचाया. 26 प्रतिशत प्रोडक्शन कम हो गया. 57 हजार टन बफर स्टॉक में रखा. हर सरकार को 16 रुपये किलो पर हमने बोला प्याज लो. जब देश में प्याज नहीं है तो विदेश से मंगाएंगे.

सीएए पर मुस्लिमों को बरगलाया जा रहा है

एलजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने कहा कि प्याज को लेकर मंत्री जी से बेहतर कोई जवाब नहीं दे सकता है. रही बात सीएए की तो हमलोगों ने इस विधेयक का समर्थन किया है. इस एक्ट को लेकर देश में जो विरोध चल रहे हैं वे लोग एक बार इस विधेयक को जरूर पढ़ लें. मुस्लिमों को लेकर भ्रम फैलाए जा रहे हैं, जिससे कोई लेना देना नहीं है. समय-समय पर नागरिकता को लेकर आधार तो बनाना पड़ेगा. जिस तरह से हिंसा और आरजकता हो रहा है वह इस बिल को जरूर पढ़ें. इस बार जो बनाया गया है वह धर्म के आधार पर ही बना है.

चिराग पासवान ने कहा हमने इस कानून का पूरी मजबूती से समर्थन किया है. जो बवाल मचा रहे हैं, उनको पढ़ने की जरूरत है. पढ़ने के बाद मेरी भी आशंका दूर हो गई. सिर्फ भ्रम फैलाया जा रहा है कि मुसलमानों की परेशानियां बढ़ जाएंगी.

ये भी पढ़ें: 

News 18 Chaupal: आप सांसद संजय सिंह ने कहा- दिल्ली में अबकी बार 67 के पार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज