लाइव टीवी

JNU के कुलपति बोले- कैंपस में शांति, अब तक 82 फीसदी छात्रों ने चुकाया बकाया

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 5:48 PM IST
JNU के कुलपति बोले- कैंपस में शांति, अब तक 82 फीसदी छात्रों ने चुकाया बकाया
जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार. (फाइल फोटो)

जेएनयू कैंपस में 5 जनवरी की रात उस वक्त हिंसा भड़क गई थी, जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के कुलपति एम जगदीश कुमार (M Jagdish Kumar) ने सोमवार को कहा कि कैंपस में शांति है और शैक्षणिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने में सक्रिय है. विश्वविद्यालय भी गणतंत्र दिवस मनाने के लिए कमर कस रहा है. इस साल पहली बार विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट ध्वजारोहण के स्थान पर परेड में भाग लेंगे.

वहीं, कुलपति ने कहा कि जेएनयू में 8500 छात्रों में से 82 फीसदी छात्रों ने अपने छात्रावास के बकाए को चुका दिया है. शेष छात्रों की ओर से भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने की उम्मीद है क्योंकि रजिस्ट्रेशन अभी भी विलंब शुल्क के साथ जारी है.



छात्रों और शिक्षकों पर किया गया था हमला, 28 लोग हुए थे घायल

 बता दें कि जेएनयू कैंपस में 5 जनवरी की रात उस वक्त हिंसा भड़क गई थी, जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और कैंपस में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, इसके बाद प्रशासन ने पुलिस को बुलाया. इस हमले में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली चुनाव: BJP और LJP में बातचीत जारी, 1 सीट पर चुनाव लड़ सकती है एलजेपी

दिल्ली में 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JDU, बीजेपी के साथ हुआ गठबंधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 5:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर