Home /News /delhi-ncr /

candidate raghav chaddha youngest candidate for rajya sabha from aap ticket nodnc

यदि राघव चुनाव जीते तो होंगे सबसे युवा राज्यसभा सदस्य, जानें क्यों है वे AAP के लिए खास

पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर राघव चड्ढा के नाम की घोषणा की है.

पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर राघव चड्ढा के नाम की घोषणा की है.

Raghav Chaddha: आप ने हरभजन सिंह, राघव चड्ढा, नरेश पटेल, संदीप पाठक और किश्लय शर्मा को राज्यसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से आम जनता का पार्टी को सपोर्ट मिला है, उससे आप का आत्मविश्वास बढ़ा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जब से आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बम्पर जीत हासिल की है, तब ही से पार्टी की नई रणनीतियां सामने आ रही हैं. अब पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर राघव चड्ढा के नाम की घोषणा की है. राघव ने सोमवार को इसे लेकर नामांकन भी दाखिल कर दिया है. यदि राघव ​जीत जाते हैं तो वे सबसे युवा राज्यसभा सदस्य के तौर पर नाम दर्ज कर लेंगे. ऐसे में इस समय सबसे ज्यादा राघव के नाम की चर्चा हो रही है.

बता दें कि आप ने हरभजन सिंह, राघव चड्ढा, नरेश पटेल, संदीप पाठक और किश्लय शर्मा को राज्यसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से आम जनता का पार्टी को सपोर्ट मिला है, उससे आप का आत्मविश्वास बढ़ा है. आप के सभी प्रत्याशियों की जीत लगभग तय मानी जा रही है. 2022 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में आप ने 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस जीत में राघव चड्ढा का भी अहम रोल रहा था. उन्होंने पंजाब के लिए चुनावी दौर में कई खास रणनीतियां बनाई थीं, यही वजह रही कि आप को पंजाब में भारी बहुमत मिला.

राघव, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी माने जाते हैं. समय समय पर वे केजरीवाल की राजनीतिक निर्णयों में मदद करते हैं. शायद यही वजह है कि वरिष्ठ नेताओं को सामने लाने की बजाय केजरीवाल ने राघव पर दांव खेला है. राघव की प्रारम्भिक और उच्च शिक्षा दिल्ली में ही हुई है. दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करने वाले राघव पेशे से चार्टड अकाउंटेंट हैं. साथ ही उन्होंने लंदन स्कूल आफ इकोनॉमिक्स से ईएमबीए सर्टिफिकेशन कोर्स भी किया. राघव इस समय राजेन्द्र नगर सीट से विधायक हैं. 2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने सीटिंग विधायक का टिकट काटकर राघव को मैदान में उतारा था.

Tags: AAP, Delhi latest news, Raghav Chaddha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर