Assembly Banner 2021

संभलकर! दिल्ली में गंदगी फैलाने पर कट जाएगा चालान, भरना होगा इतना जुर्माना...

साउथ निगम ने कूड़ा और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ चालान काटे.

साउथ निगम ने कूड़ा और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ चालान काटे.

Swachhata Survekshan : दक्षिणी निगम ने अस्वच्छता फैलाने वालों के 153 चालान काटे हैं. उनको ₹500 चालान के रूप जुर्माना राशि भरनी होंगी. स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) के नोडल अधिकारी राजीव जैन ने बताया कि दक्षिणी निगम अपने सभी जोन में विशेष स्वच्छता अभियान चला रहा है. SDMC की ओर से 100 मार्केट्स में साफ-सफाई के लिए स्पेशल सैनिटेशन ड्राइव चलाया हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 11:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 (Swachhata Survekshan 2021) के तहत अच्छी रैंकिंग पाने के लिए साफ-सफाई के अलग-अलग तरह के अभियान चलाये हुए हैं. ऐसे में साथ ही कूड़ा फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई हुई है. साउथ निगम ने कूड़ा और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ 153 चालान काटे. यह चालान उन दुकानदारों के खिलाफ किए गए जोकि मार्केट को गंदा कर रहे हैं.

बताते चलें कि SDMC की ओर से 100 मार्केट्स में साफ-सफाई के लिए स्पेशल सैनिटेशन ड्राइव चलाया हुआ है. वहीं, अब गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने की कार्रवाई भी शुरू की है.

दक्षिणी निगम ने अस्वच्छता फैलाने वालों के जो 153 चालान काटे हैं उनको ₹500 चालान के रूप जुर्माना राशि भरनी होगी. स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) के नोडल अधिकारी राजीव जैन ने बताया कि दक्षिणी निगम अपने सभी जोन में विशेष स्वच्छता अभियान चला रहा है.



उन्होंने नागरिकों से भी अपील की जा रही है कि वे निगम का सहयोग करे और अपने आस-पास सफाई बनाए रखे. उन्होंने बताया कि नागरिकों और व्यापारियों को भी इन अभियानों से जोड़ना होगा और उनके सहयोग से हम स्वच्छ सर्वेक्षण रैंकिंग में सुधार कर पाएंगे.
सनद रहे कि एसडीएमसी ने सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर, बैनर, होर्डिंग हटाने के लिए भी एक बड़ा अभियान चलाया था. इसके तहत एसडीएमसी ने चारों जोन में करीब 2000 से ज्यादा पोस्टर, बैनर, होर्डिंग हटाए गए और क्षेत्र को साफ स्वच्छ बनाने का कार्य किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज