संभलकर! आपका भी ना कट जाये‌ कोविड चालान, यहां ढील बरतना पड़ सकता है मंहगा?

कोविड गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काटने के अभियान को और तेज कर दिया है

कोविड गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काटने के अभियान को और तेज कर दिया है

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से कोविड गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काटने के अभियान को और तेज कर दिया है. दिल्ली पुलिस की ओर से शनिवार दोपहर 4 बजे तक मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 699 चालान किए हैं. अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से 5,23,091 लोगों के मास्क नहीं पहनने पर चालान किए जा चुके हैं. अब कुल 5,65,037 चालान काटे जा चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 8:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं अब दिल्ली में भी मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी रिकॉर्ड की जा रही है. मामलों में हो रहे इजाफे के बाद अब सरकारी एजेंसियों ने भी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के लिए अपने प्रयास और तेज कर दिए हैं.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से कोविड गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काटने के अभियान को और तेज कर दिया है. दिल्ली पुलिस की ओर से शनिवार दोपहर 4 बजे तक मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 699 चालान किए हैं. अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से 5,23,091 लोगों के मास्क नहीं पहनने पर चालान किए जा चुके हैं.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर एक चालान किया गया है. अब तक सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों के खिलाफ 3428 चालान किए जा चुके हैं. इसके अतिरिक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ भी चालान काटे जा रहे हैं. शनिवार को 11 लोगों के चालान किए गए हैं.

बात की जाए अब तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कुल चालान काटने जाने की तो 38,515 लोगों के चालान किए जा चुके हैं. दिल्ली पुलिस की ओर से शनिवार को कुल 711 चालान किए गए हैं. दिल्ली पुलिस की ओर से अब कुल 5,65,037 चालान काटे जा चुके हैं.
इसके अलावा लोगों को मास्क बांटने का काम भी दिल्ली पुलिस लगातार करती आ रही है. शनिवार को भी 160 जरूरतमंद लोगों को मास्क वितरित किए गए. 15 जून, 2020 से लेकर अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से कुल 4,26,210 लोगों को मास्क वितरित किए जा चुके हैं.

बताते चलें कि दिल्ली में 2021 में अब तक के सबसे ज्यादा मामले शनिवार को 813 रिकॉर्ड किए गए हैं. कोरोना मरीजों का आंकड़ा हर रोज बढ़ा हुआ रिकॉर्ड किया जा रहा है. पॉजिटिविटी रेट भी अब 1.07 फीसदी को पार कर चुका है जोकि चिंताजनक माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज