Home /News /delhi-ncr /

Exclusive: राहुल गांधी मुश्किल में, रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीरें की थीं पोस्ट, मामला पहुंचा HC

Exclusive: राहुल गांधी मुश्किल में, रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीरें की थीं पोस्ट, मामला पहुंचा HC

राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी. (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी. (फाइल फोटो)

दिल्ली कैंट की 9 वर्षीय रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने और उचित कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है.

नई दिल्ली. दिल्ली कैंट (Delhi Cantt) की 9 साल की रेप पीड़िता के परिवार की तस्वीरें ट्विवटर पर पोस्ट कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मुश्किल में घिरते जा रहे हैं. कल ट्विटर ने राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया था और आज राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने और उचित कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में अर्जी दाखिल कर दी गई है.

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

आपको बता दें कि 6 अगस्त को जब राहुल गांधी न यह तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की थीं, तो ट्विटर ने उनसे इस बाबत सवाल करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अकाउंट को टेंपररी सस्पेंड कर दिया है. इसके बाद राहुल गांधी के दफ्तर ने ट्विटर को जवाब भेजा है. दिल्ली कैंट मामले में पीड़ित परिवार की तस्वीर ट्वीट करने के बाद ट्विटर ने राहुल गांधी से सफाई मांगी है. आपको याद दिला दें कि राहुल गांधी ने कल यानी 6 अगस्त को ट्वीट किया था. ट्विटर अकाउंट टेंपररी सेस्पेंड होने के बाद राहुल इंटाग्राम पर एक्टिव हो गए हैं. ट्विटर ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में रेप और हत्या मामले की पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की फोटो शेयर की थी.

मामले की जांच क्राइम ब्रांच के पास

आपको बता दें कि दिल्‍ली कैंट के नांगल राया में नौ साल की बच्‍ची के साथ कथित दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले को लेकर अब न्‍याय की मांग और तेज हो गई है. द‍िल्‍ली पुलिस ने लगातार बनते राजनीत‍िक दबाव और मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इसकी जांच का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है. द‍िल्‍ली पुलिस की ओर से आध‍िकार‍िक रूप से जानकारी दी गई है क‍ि इस मामले की जांच को और तेज व वैज्ञान‍िक ल‍िहाज से करने के ल‍िए क्राइम ब्रांच को केस सौंपा गया है.

2 अगस्त को हुई थी वारदात

बताते चलें क‍ि इस आज घटनास्‍थल पर बच्‍ची के पीड़‍ित परिवार से मुलाकात करने वाले नेताओं को तांता लगा रहा है. द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल से लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, नेशनल एससी/एसटी आयोग की टीम और दूसरे छोटे बड़े नेता पहुंचे. इस सभी दबाव के बीच अब द‍िल्‍ली पुल‍िस ने इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है. द‍िल्‍ली पुल‍िस प्रवक्‍ता के मुताबिक नांगल राया मामले में मामला 2 अगस्‍त को एफआईआर नंबर 261/21 द‍िल्‍ली कैंट थाने में दर्ज क‍िया गया था. अब इस मामले को त्‍वर‍ित जांच के ल‍िए क्राइम ब्रांच को सौंपा जा रहा है.

श्मशान घाट पर लोगों ने किया था हंगामा

दरअसल, दिल्ली कैंट सागरपुर ब्रिज श्मशान घाट में 9 साल की बच्ची की रहस्यमय तरीके से मौत के बाद गांव के लोगों ने श्मशान घाट पर जमकर हंगामा किया था. लोगों का आरोप था कि लड़की के साथ श्मशान घाट के पंडित ने गलत काम करके उसे मारकर जला दिया. वहीं, आरोपी का कहना था कि लड़की की मौत करंट लगने से हुई है. फिलहाल पुजारी पुलिस की गिरफ्त में है.

Tags: DELHI HIGH COURT, Rahul gandhi, Rape

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर