लाइव टीवी

Lockdown 4.0: जब देशभर में 4.5 करोड़ दुकानें खुल सकती हैं तो दिल्ली की क्यों नहीं
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 4:18 PM IST
Lockdown 4.0: जब देशभर में 4.5 करोड़ दुकानें खुल सकती हैं तो दिल्ली की क्यों नहीं
दिल्ली में ऑड-ईवन आधार पर दुकानें खोलने का CAT ने किया विरोध. (फाइल फोटो)

छोटे व्यापारियों के संगठन कंफडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAT) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर ऑड-ईवन के आधार पर दुकानें खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी दुकानों को खोलने तैयारी शुरू हो गई है. खासकर लॉकडाउन 4 (Lockdown 4.0) के दौरान दिल्ली के बाजार और अन्य मार्केट कॉम्पलेक्स (Market Complex) को ऑड-ईवन (Odd Even) के आधार पर खोलने के बारे में विचार किया जा रहा है. इस बीच छोटे व्यापारियों के संगठन कंफडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAT) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है. इस पत्र में कैट ने कहा है कि देशभर में मंगलवार को 4.5 करोड़ दुकानें खोली गईं. हालांकि 50 से ज्यादा दिन के बाद दुकानें खुलने से कोई खास कारोबार नहीं हुआ. कैट ने यह भी कहा है अब दिल्ली में भी सभी दुकानों को खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए. कैट ने दिल्ली सरकार से ऑड-ईवन के आधार पर दुकानें खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

हिंदुस्तान अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैट ने दिल्ली सरकार को लिखे पत्र में लॉकडाउन की वजह से छोटे दुकानदारों की मुसीबतों का जिक्र किया है. कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने अपने पत्र में ऑड-ईवन के नियम पर एक बार फिर से विचार करने का आग्रह करते हुए सरकार से मांग की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी उपायों के साथ दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए. कैट ने यह सलाह भी दी है कि नगर निगम को बाजारों में स्वच्छता रखने के लिए सैनेटाइजेशन कराना चाहिए.

कैट ने दी ये सलाह



अखबार की रिपोर्ट के अनुसार कैट ने LG अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे गए पत्र में दिल्ली की दुकानों को खोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. कैट ने अपने पत्र में ऑड-ईवन की वजह से दिल्ली में आज कम दुकानें खुलने का भी जिक्र किया है. कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि इस नियम की वजह से मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में महज 5 लाख दुकानें ही खुल पाई हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के व्यापारी इस फॉर्मूले के आधार पर दुकानें खोलने के पक्ष में नहीं हैं. इससे व्यापारियों को असुविधा होती है. खंडेलवाल ने दिल्ली सरकार को सलाह दी है कि राजधानी को 10 हिस्सों में बांटकर दुकानें खोली जाएं. पांच हिस्सों में सुबह 8 से एक बजे तक दुकानें खुलें और बाकी 5 हिस्सों में दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक दुकानें खोली जा सकती हैं.




ये भी पढ़ें-

दिल्ली में ऑड-ईवन पर खुलेंगी दुकानें, A से L नाम के शॉप के लिए ये है टाइमिंग

COVID-19: दिल्ली कोर्ट का निर्देश-स्टैम्प चिपकाने में थूक का न करें प्रयोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 4:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading