Home /News /delhi-ncr /

घूस मांगने के आरोप में गेल कंपनी के मार्केटिंग निदेशक के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, 5 गिरफ्तार

घूस मांगने के आरोप में गेल कंपनी के मार्केटिंग निदेशक के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, 5 गिरफ्तार

सीबीआई की टीम ने नोइडा, गुरुग्राम, दिल्ली में की छापेमारी

सीबीआई की टीम ने नोइडा, गुरुग्राम, दिल्ली में की छापेमारी

CBI action against GAIL Company: सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक गेल के अधिकारी रंगनाथन द्वारा 15 लाख रुपये की घूस की डिमांड की गई. लेकिन मामला 12 लाख रुपये पर कन्फर्म किया गया. इसके लिए आरोपी पवन द्वारा सौरभ को जल्द से जल्द घूस के पैसे का भुगतान करने करने के लिए कहा गया. उसके बाद सौरभ के द्वारा 14 जनवरी को तीन लाख रुपये का भुगतान रंगनाथन को देने के लिए राजेश को किया गया, बाकी के पैसों को हवाला मार्फत देने की बात कही गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने देश की महारत्न कंपनी गेल (Gail) में कार्यरत ईएस रंगनाथन (E S Ranganathan) सहित कई अन्य प्राइवेट लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उनके दिल्ली, नोइडा (Noida) में आवास सहित अन्य लोकेशन पर छापेमारी की और छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण सबूतों को इकठ्ठा किया. सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत अधिकारी के मुताबिक रंगनाथन गेल कम्पनी में मार्केटिंग निदेश के पद पर कार्यरत हैं. सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक ये एक घूस के लेनदेन और पेट्रोलियम पदार्थों की खरीदारी और डिस्काउंट से जुड़ा मसला है, जिसके खिलाफ शिकायत मिलने के बाद सीबीआई द्वारा ये कार्रवाई की गई है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक शनिवार देर शाम तक  इस मामले में कार्रवाई को अंजाम देते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

घूस के लेनदेन से संबंधित इस मसले पर सीबीआई की टीम ने कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को प्रमुख तौर पर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों  में दिल्ली का पवन गौड़, गुरुग्राम का एन रामकृष्णन नायर, राजेश कुमार निदेशक मेसर्स ऋषभ पॉलीकेम प्राइवेट लिमिडेट, सौरभ गुप्ता – मेसर्स यूनाइटेड पॉलीकेम इंडस्ट्रीज , चंडीगढ़, आदित्य बंसल  हरियाणा के करनाल इलाके का रहने वाला और मेसर्स बंसल एजेंसीज से जुड़ा हुआ.

सीबीआई की टीम ने नोइडा, गुरुग्राम, दिल्ली में की छापेमारी

सीबीआई की छापेमारी के दौरान मिले कई सबूत के मुताबिक गेल कम्पनी (Gas Authority of India) के मार्केटिंग डाइरेक्टर सहित कई अन्य लोगों के शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया गया था. सीबीआई की टीम ने मेसर्स यूनाइटेड पॉलीकेम इंडस्ट्रीज, चंडीगढ़ रहने वाले वाले आरोपी सौरभ गुप्ता , हरियाणा के करनाल इलाके का रहने वाला और मेसर्स बंसल एजेंसीज से जुड़ा हुआ आरोपी आदित्य बंसल के यहां छापेमारी को अंजाम दिया, जहां से सीबीआई की टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों ,सबूतों को इकठ्ठा किया है.

सीबीआई के द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक ये मामला तकरीबन 40 लाख रुपये के घूस के लेनदेन का मसला है. पवन गौड़ नाम के एक प्राइवेट पर्सन द्वारा गेल कम्पनी के मार्केटिंग डाइरेक्टर ईएस रंगनाथन को 40 लाख रुपये घूस देने का आरोप है. लिहाजा इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम ने दिल्ली, नोएडा, हरियाणा के गुरुग्राम, पंचकूला, करनाल सहित कई लोकेशन पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को 84 लाख रुपये नकद बरामद किया, जिसमें सीबीआई की टीम को गुरुग्राम वाले लोकेशन से प्राइवेट पर्सन के आवास से 75 लाख रुपये नकद बरामद किया.

Tags: CBI investigation, New Delhi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर