लाइव टीवी

सिसोदिया OSD घूस मामले में CBI ने की एक और गिरफ्तारी, जानिए कौन है वो शख्स?
Delhi-Ncr News in Hindi

नीतीश कुमार | News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 3:43 PM IST
सिसोदिया OSD घूस मामले में CBI ने की एक और गिरफ्तारी, जानिए कौन है वो शख्स?
सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के OSD को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है

धीरज गुप्ता नाम के इस शख्स पर सीबीआई (CBI) ने रिश्वत मामले में बिचौलिया होने का आरोप लगाया है. गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अधिकारी गोपाल कृष्ण माधव (Gopal Krishna Madhav) के बाद एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. धीरज गुप्ता नाम के इस शख्स पर सीबीआई ने रिश्वत मामले में बिचौलिया होने का आरोप लगाया है. गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि सीबीआई ने गुरुवार रात गोपाल कृष्ण माधव को दो लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. खबर के अनुसार, इस मामले में एक अन्य आरोपी धीरज गुप्ता की भी इसी दिन गिरफ्तारी हुई थी.

गोपाल कृष्ण माधव दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के ओएसडी (OSD) बताये जा रहे हैं. गोपाल कृष्ण दानिक्स कैडर के अधिकारी बताए जा रहे हैं. वहीं एक अन्य खबर के अनुसार, आरोपी अधिकारी की आज शुक्रवार को कोर्ट में पेशी होने जा रही है.

दिल्ली चुनाव के दो दिन पहले हुई गिरफ्तारीृ
जांच एजेंसी ने अधिकारी और बिचौलिये धीरज गुप्ता को दिल्ली चुनाव से दो दिन पहले गुरुवार को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के दौरान, गुप्ता ने दावा किया कि वह माधव की तरफ से 2.26 लाख रुपये वसूल रहा था. उन्होंने बताया कि विशेष अदालत ने गुप्ता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जबकि माधव को शुक्रवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.2015 में अधिकारी की सिसोदिया के कार्यालय में हुई थी तैनाती
सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को अब तक इस मामले में सिसोदिया की संलिप्तता का नहीं पता चला है लेकिन जांच जारी है. उन्होंने बताया कि माधव को 2015 में सिसोदिया के कार्यालय में तैनात किया गया था. इस मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

जीएसटी माफ करवाने के एवज में डील करने का है आरोप
जानकारी मिल रही है कि सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए धीरज गुप्ता पर ट्रांसपोर्टर और दूसरे व्यवसायियों की तरफ से जीएसटी माफ करवाने के एवज में पकड़े गए अफसर से डील करने का आरोप है. सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी पर इस मामले में आरोपी अफसर को दो लाख 26 हज़ार देने की जानकारी मिली है.

गुरुवार देर रात हुई थी गिरफ्तारी
इस मामले में सीबीआई के अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि गोपाल कृष्ण माधव नाम के अधिकारी को जीएसटी संबंधित मामले में कथित रूप से दो लाख रुपये रिश्वत लेते समय गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया था. आरोपी अधिकारी को गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय लेकर जाया गया था.

बीजेपी-AAP नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी जारी
रिश्वतखोरी मामले में गोपाल कृष्ण माधव की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) और बीजेपी नेताओं के बीच राजनीतिक बयानबाजी जारी है. बीजेपी के नेता मनीष सिसोदिया पर इस मामले में निशाना साध रहे हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

शाहीन बाग प्रोटेस्ट के खिलाफ याचिका पर SC में टली सुनवाई, अब 10 फरवरी को होगी

'निर्भया' मामले में दोषियों को नया डेथ वारंट जारी करने पर कोर्ट में आज सुनवाई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर