लाइव टीवी

CBI ने किया है ऐसा काम जिसे सुनकर आप खुश होंगे, टैप कर पढ़ें पूरी खबर

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 6:59 AM IST
CBI ने किया है ऐसा काम जिसे सुनकर आप खुश होंगे, टैप कर पढ़ें पूरी खबर
सीबीआई ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

इस गिरफ्तारी पर सीबीआई(CBI) के एक अधिकारी ने कहा कि हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता. हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 6:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के बड़े और उलझे मामलों की जांच करने वाली केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है. मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट (Commission Agent) के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं.

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता. हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं,' शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम एकत्र करती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में जमा रकम को सुपुर्द कर देती है और वह भी इस कार्य में उसकी मदद करता है.

अधिकारियों पर क्या था आरोप
आरोप है कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों ने प्रत्येक 20,000 रुपये जमा करने पर 100 रुपये देने या काम रोक देने को कहा. दोनों ने पैसे नहीं देने पर काम रोकने और गड़बड़ी करने की धमकी भी दी.

सीबीआई के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि शिकायत के आधार पर जाल बिछाया गया और आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ लिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई को जनता की शिकायत पर हस्तक्षेप करना पड़ा जहां गरीब ग्रामीणों को डाकखाने में अपना ही पैसा जमा करने पर रिश्वत देनी पड़ रही थी.

ये भी पढ़ें- निर्भया गैंगरेप मामला: दिल्ली सरकार ने एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 5:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर