लाइव टीवी

हथियार डीलर संजय भंडारी के ठिकानों पर सीबीआई की रेड, कई अहम दस्तावेज जब्त
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 12:05 PM IST
हथियार डीलर संजय भंडारी के ठिकानों पर सीबीआई की रेड, कई अहम दस्तावेज जब्त
2009 में बेसिक ट्रेनर विमानों की खरीदारी के मामले में सीबीआई ने भंडारी के खिलाफ केस दर्ज किया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीबीआई ने भगोड़े हथियार कारोबारी संजय भंडारी के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापा मारा है. छापेमारी में कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 22, 2019, 12:05 PM IST
  • Share this:
केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भगोड़े हथियार कारोबारी संजय भंडारी के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापा मारा है. छापेमारी के दौरान सीबीआई ने कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. सीबीआई की रेड जारी है. इससे पहले 2009 में बेसिक ट्रेनर विमानों की खरीदारी के मामले में सीबीआई ने भंडारी के खिलाफ केस दर्ज किया था.

सीबीआई ने 2009 के 75 पिलैटस बेसिक ट्रेनर विमान खरीदे जाने से संबंधित सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर भारतीय वायुसेना, रक्षा मंत्रालय के एक अज्ञात अधिकारी तथा विवादास्पद हथियार डीलर संजय भंडारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

339 करोड़ रिश्वत लेने का आरोप
इससे पहले सीबीआई ने सौदे के संबंध में भंडारी के घर और दफ्तर में छापेमारी की. सीबीआई ने स्विट्जरलैंड आधारित पिलैटस एयरक्राफ्ट लिमिटेड को खरीद में अनियमितताओं और 339 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोपों में भी आरोपी बनाया है.

नेपाल के रास्ते भागा विदेश
बता दें कि हथियार डीलर संजय भंडारी पर कई गंभीर आरोप हैं. साल 2016 में हथियार खरीद के एक मामले में आयकर विभाग ने भंडारी के घर पर छापा मारा था. इस दौरान भारतीय सेना से संबंधित कई गोपनीय दस्तावेज मिले थे. जांच एजेंसी उस पर शिकंज कसती, उससे पहले भंडारी नेपाल के रास्ते विदेश भाग गया. ऐसे कहा जाता है कि संजय भंडारी लंदन में है और सरकार उसके लाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें-CJI रंजन गोगोई ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर दी ये खास सलाह

60 रुपये का टोल मांगा तो कहा था डॉन हूं मैं, अब हुआ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर