CBI ने दिल्ली पुलिस के जवान को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, एक बच कर हुआ फरार
Delhi-Ncr News in Hindi

CBI ने दिल्ली पुलिस के जवान को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, एक बच कर हुआ फरार
सीबीआई की टीम ने विक्रम नाम के दिल्ली पुलिस के आरोपी कॉन्स्टेबल को 35 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीबीआई की टीम (CBI Team) ने रिश्वतखोरी (Bribery) के इस मामले में आरोपी कॉन्स्टेबल के आवास पर छापेमारी की तो वहां से उसे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और प्रॉपर्टी से जुड़े डॉक्यूमेंट मिले. सीबीआई के मुताबिक इसकी उपयुक्त जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 11:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक सिपाही को घूस लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrest) किया है. विक्रम नाम के इस सिपाही को 35 हजार रुपए घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई की टीम (CBI Team) ने रिश्वतखोरी (Bribery) के इस मामले में आरोपी के आवास पर छापेमारी की तो वहां से उसे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और प्रॉपर्टी से जुड़े डॉक्यूमेंट मिले. सीबीआई के मुताबिक इसकी उपयुक्त जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह मामला उत्तर पश्चिम जिला पुलिस के सुभाष प्लेस थाना क्षेत्र का है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुभाष प्लेस थाना में तैनात सिपाही विक्रम को 35 हजार रुपया रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई की टीम जब यह कार्रवाई कर रही थी तो आरोपी का एक सहयोगी दिल्ली पुलिस का आरोपी जवान मौके का फायदा उठा कर फरार हो गया. फरार आरोपी का नाम जयराम है, वो सुभाष प्लेस थाना में हेड कॉन्सटेबल है.

मिली जानकारी के मुताबिक यह दोनों इसी इलाके में रहने वाले एक शख्स से एक मामले के निपटारे के लिए लगातार पैसों की डिमांड कर रहे थे. उस व्यक्ति ने इसकी शिकायत सीबीआई से कर दी. सीबीआई ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जाल बिछा कर विक्रम नाम के एक आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया. लेकिन इस दौरान उसका दूसरा साथी फरार होने में कामयाब हो गया. सीबीआई की टीम 14 जुलाई को दिन भर थाने में मौजूद रही. वो पुलिस अधिकारियों के जरिए हेड कॉन्स्टेबल जयराम पर थाना आ कर सरेंडर के लिए दबाव बनाती रही. लेकिन जब फरार आरोपी जयराम नहीं आया तो सीबीआई ने अंत में सिपाही विक्रम की गिरफ्तारी होने की औपचारिक तौर पर पुष्टि की.



दिल्ली पुलिस की आरोपी जवान का सीबीआई की टीम से चुहे बिल्ली का खेल
सीबीआई ने करीब तीन सप्ताह पहले भी नार्थ वेस्ट जिला में स्थित विजय विहार थाना के एसएचओ सहित दो अन्य पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपी एसएचओ का नाम था एस.एस चहल है. उस वक्त भी सीबीआई की टीम को आरोपी पुलिसकर्मियों का पीछा कर उन्हें पकड़ना पड़ा था. उस वक्त भी रात का वक्त था और मंगलवार को भी रात की यह घटना है.

इस बार भी सुभाष प्लेस थाना में तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल को पकड़ने के लिए सीबीआई की टीम को दौड़ लगानी पड़ी. लेकिन वो भागने में कामयाब रहा. सीबीआई का दावा है कि जयराम नाम के इस आरोपी को वो जल्दी ही गिरफ्तार कर लेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading