Delhi Violence: CBSE ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 28 और 29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा स्थगित की
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Violence: CBSE ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 28 और 29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा स्थगित की
CBSE

सीबीएसई (CBSE) ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में 28 और 29 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 9:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा के मद्देनजर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में 28 और 29 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

गौरतलब है कि कि उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली में हुई हिंसा की वजह से इलाके में तनाव है. ऐसे में छात्रों की सुरक्षा की लेकर सीबीएसई ने यह निर्णय लिया है. सीबीएसई की ओर से जारी नोटिस के अनुसार दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर छात्रों, कर्मचारियों और माता-पिता को असुविधा न हो, इसके लिए बोर्ड ने 28 और 29 फरवरी को आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं की कुछ विषयों की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है.



दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत
गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 तक पहुंच गई है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बुधवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

दिल्ली हिंसा मामले में हाईकोर्ट में 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई
दिल्ली हिंसा मामले में गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को भड़काऊ बयान को लेकर दाखिल याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने को कहा. 4 सप्ताह में गृह मंत्रालय को जवाब दायर करने का निर्देश दिया गया. इस मामले पर अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

ज‍िन सेंटर्स पर परीक्षाएं नहीं होंगी, उनकी पूरी ल‍िस्‍ट यहां देखें

CBSE

ये भी पढ़ें-

हिंसा के बाद नहीं था ठिकाना, लेकिन हिन्दू दोस्तों ने खोला अपने दिल का दरवाजा

Delhi Violence: AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर जांच करने पहुंची पुलिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading