लाइव टीवी

महिला सुरक्षा पर केजरीवाल सरकार का कदम, 5,500 DTC और क्लस्टर बसों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 10:57 PM IST
महिला सुरक्षा पर केजरीवाल सरकार का कदम, 5,500 DTC और क्लस्टर बसों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे
अरविंद केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के अलावा प्रत्येक बस में 10 पैनिक बटन (Panic button) भी लगाए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 10:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप के बाद पूरे देश में उबाल है. लोग महिला सुरक्षा को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच दिल्ली सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर एक अहम फैसला लिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी की 5,500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक बस में तीन कैमरे सुरक्षा की निगरानी करेंगे. कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार के इस फैसले से महिलाओं को काफी बल मिलेगा. वे बसों में सुरक्षित यात्रा कर सकेंगी. साथ ही कैमरे की मदद से अपराधियों को पकड़ने में भी आसानी होगी.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है. केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के अलावा प्रत्येक बस में 10 पैनिक बटन (Panic button) भी लगाए जाएंगे. ताकि किसी भी आपात स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

ऐप बनाकर दे रहे हैं
सीएम केजरीवाल ने कहा कि यात्रियों की मदद के लिए वो एक ऐप बनाकर दे रहे हैं, जिससे बस कितनी देर में आएगी उसका पता चल जाएगा. ऐसे में यात्रियों को बस स्टैंड पर ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इस ऐप के माध्यम से बस का लोकेशन भी मालूम पड़ जाएगा. उन्होंने कहा कि इन सारी योजनों को क्रियान्वित करने में सात महीने का समय लगेगा. इस योजना की लागत के बारे में उन्‍होंने बताया कि इस पर 150 करोड़ की लागत आएगी. 100 बसों में यह योजना इसी महीने से शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

एटा में ईंट से कुचलकर बुजुर्ग की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
550 वां प्रकाश पर्व: एटा में धूम-धाम से मनाई गई गुरुनानक जयंती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर