होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /COVID-19: कोरोना से प्रभावित राज्यों को केंद्र की सलाह, कोविड रोकथाम प्रबंधन और सतर्कता में नहीं बरतें ढील

COVID-19: कोरोना से प्रभावित राज्यों को केंद्र की सलाह, कोविड रोकथाम प्रबंधन और सतर्कता में नहीं बरतें ढील

मरीजों के साथ-साथ मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ना केजरीवाल सरकार के लिए बड़ी चिंता का विषय बनता जा रहा है. (File Photo)

मरीजों के साथ-साथ मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ना केजरीवाल सरकार के लिए बड़ी चिंता का विषय बनता जा रहा है. (File Photo)

COVID-19: केंद्र सरकार ने हाई लेवल रिव्यू मीटिंग की श्रृंखला में रविवार को भी प्रभावित राज्यों को ज्यादा सख्ती के साथ स ...अधिक पढ़ें

    नई दि‍ल्‍ली. देश के 6 राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. केंद्र ने इन राज्यों में अपनी मल्टीडिसीप्लिनरी हाई लेवल कम टीम भेजी हुई है टीमों ने देखा है कि इन राज्यों में कोरोना के मामलों में बहुत तेजी के साथ में बढ़ोतरी हो रही है.

    टीमों के रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार (Central Government) ने अब रविवार को इन सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिए हैं कि वह कोविड से निपटने के लिए और उसकी रोकथाम को लेकर पूरी सतर्कता बरतें. पूरी सख्ती के साथ मामलों पर निगरानी रखें.
    साथ ही केंद्र ने इन सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी है कि वह अपनाए जा रहे सुरक्षात्मक प्रबंधों को कम नहीं होने दे. साथ ही कोविड-19 (COVID-19) के प्रबंधन और उसकी रोकथाम में उठाए जाने वाले कदमों को और सख्ती के साथ अनुपालन कराएं.
    केंद्र सरकार ने हाई लेवल रिव्यू मीटिंग की श्रृंखला में रविवार को भी सभी राज्यों को ज्यादा सख्ती के साथ सतर्कता बरतने के निर्देश और सलाह दी है.

    बताते चलें कि जिन राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है उसमें महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और केरल प्रमुख रूप से शामिल हैं. यहां केंद्र लगातार राज्यों के साथ में संपर्क बनाए हुए हैं. कल शनिवार को भी केंद्रीय सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ अहम रिव्यू मीटिंग की थी. वहीं की मीटिंग का दौर लगातार जारी है.
    केंद्र की ओर से राज्यों को लगातार सलाह और निर्देश दिए जा रहे हैं कि वह इसकी रोकथाम में अपनाए जाने जा रहे कदमों में बिल्कुल भी ढील ना बरतें. साथ ही कोविड-19 को लेकर रोकथाम को लेकर समय-समय पर जारी की जा रही गाइडलाइंस का भी पूरी सख्ती के साथ अनुपालन कराएं.
    महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से स्थिति है ज्यादा खराब
    बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 8000 से ज्यादा केस दर्ज किए गए थे. वहीं, कोरोना की वजह से 48 मरीजों की जान भी चली गई थी. महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या 21,38,154 को पार कर गई है. हालांकि एक्टिव मरीजों की संख्या अब 67,608 रह गई है. राज्य में अब तक 20,17,303 लोग रिकॉर्ड कर चुके हैं. 52,041 मरीजों की अब तक कोविड-19 से मौत हो चुकी है.

    Tags: Central government, Corona Virus in Maharashtra, COVID 19, Ministry of Home Affairs, Union health ministry

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें