• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Budget 2021: डिप्‍टी CM मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, बोले- बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ किया धोखा

Budget 2021: डिप्‍टी CM मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, बोले- बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ किया धोखा

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया. (फाइल फोटो)

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया. (फाइल फोटो)

Budget 2021 News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने बजट 2021 को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा कि इस बार बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ धोखा किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में वित्त वर्ष 2021-22 के ​लिए आज केंद्र सरकार ने बजट पेश कर दिया है. इस बजट को लेकर सत्‍ता दल और विपक्षी दल जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ धोखा किया है. दिल्ली को सिर्फ 325 करोड़ रुपये दिए हैं. दिल्ली को पिछले 17 सालों से केंद्र सरकार 325 करोड़ रुपये देती आई है. एक रुपये भी नहीं बढ़ाया है. उम्मीद थी कि कोरोना काल में पैसा बढ़ाकर दिया जाएगा.

    इसके अलावा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बजट 2021 को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि यह बजट चंद बड़ी कम्पनियों को फायदा पहुंचाने वाला बजट है.ये बजट महंगाई के साथ आम जन-मानस की समस्याएं बढ़ाने का काम करेगा.

    आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2021-2022 में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए 2,23,846 करोड़ रुपये के बजट परिव्यय का प्रस्ताव रखा और इसमें पिछले वर्ष की तुलना में 137 प्रतिशत का इजाफा किया गया है. इसके साथ ही आगामी वित्त वर्ष में कोविड-19 टीके के लिए 35,000 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट के अनुसार स्वास्थ्य और कल्याण ‘आत्मनिर्भर भारत’ के छह महत्वपूर्ण स्तंभों में से एक है.

    वित्त मंत्री ने कहा कि कोविड-19 स्वास्थ्य संकट के दौरान केन्द्र सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य और लोगों की भलाई थी. यह केन्द्रीय बजट की नींव रखने वाले छह महत्वपूर्ण स्तंभों में सबसे प्राथमिकता पर है. सीतारमण ने कहा कि मैंने वित्त वर्ष 2021-22 में कोविड-19 टीके के लिए 35,000 करोड़ रुपये प्रदान किए हैं. मैं जरूरत पड़ने पर और धन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हूं. देश के विकास और तरक्की के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र के महत्व को रेखांकित करते हुए, 2021-22 में बजट आवंटन को 94,452 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 2,23,846 करोड़ रुपये कर दिया गया है.

    पीएम ने कही यह बात
    पीएम मोदी ने कहा कि वर्ष 2021 का बजट असाधारण परिस्थितियों के बीच पेश किया गया है.इसमें यथार्थ का एहसास भी और विकास का विश्वास भी है. यह बजट व्यक्तियों, निवेशकों, उद्योग और बुनियादी ढांचा क्षेत्र के लिए कई सकारात्मक बदलाव लाएगा. मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को इस बजट के लिए बधाई देता हूं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज