केंद्र सरकार ने दिल्ली का Oxygen कोटा बढ़ाया, CM केजरीवाल ने दी जानकारी

केंद्र की ओर से दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाए जाने के बाद सीएम केजरीवाल ने आभार व्यक्त किया है.

केंद्र की ओर से दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाए जाने के बाद सीएम केजरीवाल ने आभार व्यक्त किया है.

केंद्र सरकार ने दिल्ली को अब 378 मेट्रिक टन हर दिन से बढ़ाकर 480 मेट्रिक टन ऑक्सीजन रोज देने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 7:50 PM IST
  • Share this:
नई‌ दिल्ली. ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से जूझ रहे दिल्ली के अस्पतालों और कोरोना के मरीजों के लिए एक राहत की खबर है. केंद्र सरकार ने दिल्ली को मिलने वाली ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ट्वीट कर बताया है. जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ा कर 378 मेट्रिक टन रोजाना से 480 मेट्रिक टन हर दिन कर दिया है. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले ही जानकारी दी थी कि किस अस्पताल में कितनी ऑक्सीजन बाकि है. साथ ही ये भी बताया था कि हालात काफी खराब हैं और ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए केंद्र से कहा गया है.



सीएम केजरीवाल ने जताया आभार

केंद्र की ओर से दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र का आभार जताया और कहा कि इससे कोरोना से लड़ने में और ताकत मिलेगी. हम केंद्र सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने दिल्ली के लोगों की समस्या को समझा और इसका तत्काल निवारण करने के लिए कदम उठाया.
इससे पहले मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से आग्रह किया था कि दिल्ली के अस्पतालों में अब कुछ ही घंटे का ऑक्सीजन स्टॉक बचा है, इसलिए केंद्र सरकार जल्द से जल्द इसका इंतजाम करे. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि वे लगातार इस बारे में आग्रह करते रहे हैं, अब संकट और गहरा गया है. इसलिए केंद्र सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाए, ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सके.

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण से हालात भयावह हो गए हैं. प्रतिदिन 20 हजार से ज्‍यादा नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. दर्जनों की तादाद में लोगों की इस महामारी से मौत भी हो रही है. कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को क्‍वॉरंटाइन कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज