कोरोना में मारे गए पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक मदद देगी केंद्र सरकार, बन रही सूची

मोदी सरकार ने उन सभी कार्यकारी पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है जिनकी मौत कोरोना की वजह से हो गई थी.

केंद्र सरकार के निर्देश पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने अपने अधिकारियों से कहा है कि ऐसे तमाम वर्किंग पत्रकारों की खोज कर पहचान की जाए और उनके परिजनों को एक निश्चित धनराशि सहायता के तौर पर उपलब्ध कराई जाए.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना महामारी के दौरान मारे गए पत्रकारों के लिए अब केंद्र सरकार आगे आई है. मोदी सरकार ने उन सभी कार्यकारी पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है जिनकी मौत कोरोना की वजह से हो गई थी.

    केंद्र सरकार के निर्देश पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने अपने अधिकारियों से कहा है कि ऐसे तमाम वर्किंग पत्रकारों की खोज कर पहचान की जाए और उनके परिजनों को एक निश्चित धनराशि सहायता के तौर पर उपलब्ध कराई जाए. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यह धनराशि लगभग पांच लाख रुपये हो सकती है.



    सूचना प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों ने इस बाबत पूरे देश से उन पत्रकारों की की सूची बनानी शुरू कर दी है जिनकी कोरोना से मौत हुई है. वहीं अभी तक 30 नाम सामने आए हैं. बाकी पत्रकारों की पहचान का काम जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.