• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • केंद्रीय संयुक्त गृह सचिव बोलीं- Tablighi Jamaat के 25000 वर्करों को किया गया क्वारंटाइन

केंद्रीय संयुक्त गृह सचिव बोलीं- Tablighi Jamaat के 25000 वर्करों को किया गया क्वारंटाइन

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 463 हो गई है. इनमें से अब तक 36 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 463 हो गई है. इनमें से अब तक 36 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) और उनके संपर्क में आए 25 हजार कार्यकर्ताओं को देश भर में क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए तबलीगी जमात  (Tablighi Jamaat) और उनके संपर्क में आए 25 हजार कार्यकर्ताओं को देश भर में क्वारंटाइन कर दिया गया है. तबलीगी जमाती हरियाणा (Haryana) के जिन 5 गांवों में गए थे, उन गांवों को भी सील कर दिया गया है. गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव (Punya Salila Srivastava) ने सोमवार को यह जानकारी दी.



    संक्रमितों में 76 प्रतिशत पुरुष
    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में देश भर में 693 केस सामने आए हैं जिससे भारत में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4067 हो गया है. इसमें से 1445 केस ऐसे हैं जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. संक्रमितों में 76 प्रतिशत पुरुष हैं, जबकि 24 प्रतिशत महिलाएं हैं.

    लंबी है कोरोना से हमारी लड़ाई
    भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमितों का आंकड़ा अब 4067 हो गया है. इनमें से 3666 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 291 लोग ठीक हो गए हैं. इस बीच पीएम मोदी ने बीजेपी के 40वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि कोरोना से हमारी लड़ाई लंबी है. हमें न तो थकना है और न हारना है. इस लड़ाई में हमें सिर्फ जीतना है.

    जमात के कारण 4.1 दिन में दोगुने हो गए संक्रमण के मामले
    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अगर तबलीगी जमात की घटना नहीं होती तो संक्रमण के मामले दोगुना होने में 7.4 दिन का औसत समय लगता, जबकि इस घटना के कारण मरीजों की संख्या दोगुना होने में 4.1 दिन का ही औसत समय लगा.

    यह भी पढ़ें - 

    CM शिवराज बोले, आप हौसलों से काम करते रहें, COVID-19 हमें कभी हरा नहीं पाएगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज