लाइव टीवी

केंद्र का केजरीवाल को जवाब- LG को कभी नहीं दी SC का फैसला नज़रअंदाज करने की सलाह
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: July 7, 2018, 7:13 AM IST
केंद्र का केजरीवाल को जवाब- LG को कभी नहीं दी SC का फैसला नज़रअंदाज करने की सलाह
मनीष सिसोदिया-अरविंद केजरीवाल (फाइल)

सीएम केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा गृह मंत्रालय ने कहा, "अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के स्टेटमेंट को लेकर गुमराह हो रहे हैं. केंद्र ने एलजी को कभी सलाह नहीं दी कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को नज़रअंदाज करें."

  • Share this:
दिल्ली सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) अनिल बैजल के बीच अधिकारों का फैसला होने के बाद भी दोनों के कामकाज में गतिरोध बरकरार है. शुक्रवार को सर्विसेज डिपार्टमेंट की फाइल को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा- 'एलजी इस बात के लिए राजी नहीं है कि सर्विस डिपार्टमेंट का कंट्रोल दिया जाए. अगर एलजी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन नहीं करते, तो इससे अराजकता फैलेगी.' केजरीवाल ने केंद्र पर भी आरोप लगाए हैं, जिसके बाद केंद्र ने जवाब दिया है.

सीएम केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा गृह मंत्रालय ने कहा, "अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के स्टेटमेंट को लेकर गुमराह हो रहे हैं. केंद्र ने एलजी को कभी सलाह नहीं दी कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को नज़रअंदाज करें." गृह मंत्रालय ने साफ किया कि सर्विसेज डिपार्टमेंट का मामला कोर्ट में पेंडिंग है. लिहाजा इसपर अभी कैसे कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है.

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में अधिकारों की लड़ाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अहम फैसला सुनाया था. पांच जजों के बेंच ने कहा कि असली ताकत मंत्रिपरिषद के पास है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मंत्रिपरिषद के सारे फैसले उप-राज्यपाल को बताया जाना चाहिए. लेकिन इस दायरे से पुलिस, भूमि और लोक व्यवस्था को बाहर रखा गया था.




उपराज्यपाल के साथ 25 मिनट तक हुई बैठक के बाद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि एलजी बैजल ने गृह मंत्रालय से सलाह मांगी थी. उन्हें बताया गया कि सेवाओं को दिल्ली सरकार को नहीं दिया जाना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2018, 11:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading