Home /News /delhi-ncr /

challan will paid in lok adalat delsp

नेशनल लोक अदालत में एक दिन में 1.20 लाख चालान का होगा भुगतान

वाहन चालकों की सुविधा के लिए लग रही है लोक अदालत.

वाहन चालकों की सुविधा के लिए लग रही है लोक अदालत.

नेशनल लोक अदालत में 1.20 लाख चालन का भुगतान होगा. वाहन चालकों का ये चालान ट्रैफिक नियम तोड़ने पर किए गए हैं. लोगों की सुविधा के लिए पहली बार हाईकोर्ट समेत कई कोर्ट में लोक अदालत लगाई जा रही है. लोगों ने सुविधानुसार अदालतों का चयन कर चालान भरने के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. राजधानी में 12 मार्च को लगने वाली नेशनल लोक अदालत में 1.20 लाख चालन का भुगतान होगा. वाहन चालकों का ये चालान ट्रैफिक नियम तोड़ने पर किए गए हैं. लोगों की सुविधा के लिए पहली बार हाईकोर्ट समेत कई कोर्ट में लोक अदालत लगाई जा रही हैं. लोगों ने सुविधानुसार अदालतों का चयन कर चालान भरने का रजिस्‍ट्रेशन कराया है.

राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कुछ वाहन चालक तुरंत भुगतान कर देते हैं, लेकिन ऐसे वाहन चालक जिनका चालान कैमरों के जरिए हुआ है, उन्‍हें भुगतान करने के लिए निर्धारित ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय जाना होता है. इसमें पूरा चालान भरना पड़ता है और समय भी लगता है. लोगों की सुविधा के लिए नेशनल लोक अदालत लगाई जा रही हैं. इसमें 75 से 80 फीसदी तक चालान माफ हो जाता है.

इन लोक अदालतों में चालान भरने के लिए वाहन चालकों को पूर्व में रजिस्‍ट्रेशन कराना होता है. इसके लिए पूर्व में चालान की संख्‍या निर्धारत कर दी जाती है. लोक अदालत के लिए 1.20 रजिस्‍ट्रेशन केवल 1 घंटे 40 मिनट में हो गए हैं. लोग सुविधानुसार अपना स्‍लाट और कोर्ट भी स्‍वयं तय कर सकते थे. लोगों ने खूब रजिस्‍ट्रेशन कराया है.

बस एंड कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएमवीआर) के चेयरमैन गुरुमीत सिंह तनेजा ने कहा कि इस पहल से वाहन चालकों का काफी फायदा हो रहा है. उन्‍हें चालान में काफी छूट मिल जाती है और समय भी बचता है.

Tags: Traffic rules

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर