Home /News /delhi-ncr /

Chhath Ghat : गाजियाबाद में 67 जगह बने छठ घाट, जानें आपके घर के करीब कौन सा है?

Chhath Ghat : गाजियाबाद में 67 जगह बने छठ घाट, जानें आपके घर के करीब कौन सा है?

गाजियाबाद की मेयर और नगर आयुक्‍त ने छठ घाटाें का निरीक्षण किया.

गाजियाबाद की मेयर और नगर आयुक्‍त ने छठ घाटाें का निरीक्षण किया.

Chhath Ghat in Ghaziabad: गाजियाबाद शहर में 67 स्‍थानों पर छठ पूजा के लिए घाटों का निर्माण किया गया है. मेयर और नगर आयुक्‍त ने कई घाटों का निरीक्षण किया और साफ सफाई व प्रकाश व्‍यवस्‍था का जायजा लि‍या है. जिन घाटों पर कमियां थीं, उन्‍हें तत्‍काल दूर करने के निर्देश भी दिए गए. छठ पर्व सोमवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है, मंगलवार को खरना होगा, बुधवार और गुरुवार को डूबते और उगते सूर्य को आर्घ्‍य देकर पर्व मनाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्‍ली से सटे यूपी के गाजियाबाद शहर में 67 स्‍थानों पर छठ पूजा के लिए घाटों का निर्माण किया गया है. रविवार को मेयर और नगर आयुक्‍त ने कई घाटों का निरीक्षण किया और साफ सफाई व प्रकाश व्‍यवस्‍था जायजा लिया है. जिन घाटों पर कमियां थीं, उन्‍हें तत्‍काल दूर करने के निर्देश भी दिए. कोरोना की वजह से पिछले साल इन घाटों की रौनक नहीं थी, लेकिन इस बार प्रभाव कम होने के बाद तैयारी पूरी कर ली गई है.

    जायजा लेने के लिए छठ घाट पर पहुंची गाजियाबाद की मेयर ने बताया कि पर्व की तैयारी पिछले 15 दिनों से की जा रही है. गाजियाबाद में दो नए घाट जोड़े गए हैं. इन्हें जोड़कर कुल 67 घाट हो गए हैं. इन सब की रंगाई पुताई करवा कर और साफ सफाई की व्यवस्था करवाई गई है. जिन पर कमी पाई गई है, उन घाटों को सोमवार तक पूरी तरह तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा नगर आयुक्‍त  महेन्‍द्र सिंह तंवर ने कई घाटों का निरीक्षण किया. छठ पर्व सोमवार से नहाय खाय से शुरू हो रहा है,  मंगलवार को खरना होगा, बुधवार और गुरुवार को डूबते और उगते सूर्य को आर्घ्‍य देकर पर्व मनाया जाएगा.

    यहां बनाए गए छठ घाट

    गाजियाबाद हिंडन पुल के दोनों ओर, खजूरी पार्क वृंदावन गार्डन, साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास, झंडापुर सब्जी मंडी के पास, शालीमार गार्डन पुलिस चौकी के पास, लाजपतनगर में शनि चौक, लाजपत नगर बी ब्लॉक मंदिर के पास, राजेंद्र नगर गोल पार्क, करहेड़ा सूर्य मंदिर के पास, वसुंधरा सेक्टर-15 स्थित छठ वाटिका, काला पत्थर पार्क, खोड़ा, जनकपुरी पार्क, वैशाली सेक्टर-5, खोड़ा, अद्यौगिक क्षेत्र, बृज विहार, शिप्रा सनसिटी फेज-1, विंडस एंड नोवा सोसायटी, राज हंस सोसायटी, आदित्य मेगा सिटी, आशियाना उपवन, जयपुरिया सनराइज ग्रीन,कविनगर, संजय नगर, राजनगर, लोहिया नगर, मालीवाड़ा, चिरंजीवी विहार, पंचवटी, राकेश मार्ग में छठ घाट बनाए गए हैं, जहां पर बुधवार और गुरुवार को सूर्य को आर्घ्‍य दिया जाएगा.

    Tags: Chhath Puja, Chhath Puja 2021, Ghaziabad News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर