Home /News /delhi-ncr /

Delhi Chhath Puja: छठ पूजा को लेकर 9 नवंबर तक दिल्ली के इन 3 स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट

Delhi Chhath Puja: छठ पूजा को लेकर 9 नवंबर तक दिल्ली के इन 3 स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट

दिल्‍ली के तीन प्रमुख स्‍टेशनों पर छठ पूजा पर घर जाने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है.

दिल्‍ली के तीन प्रमुख स्‍टेशनों पर छठ पूजा पर घर जाने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है.

Chhath Puja 2021: छठ पूजा के लिए अपने घर जानों वालों की नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर जबरदस्‍त भीड़ देखने को मिल रही है. इस वजह ये रेलवे प्रशासन ने प्‍लेटफार्म टिकट (Platform Ticket) की बिक्री बंद कर दी है. अब यात्रियों को ही प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी जा रही है वो भी ट्रेन छूटने से कुछ समय पहले. बता दें कि छठ पूजा मनाने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के लोग काफी संख्‍या में अपने घर जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिवाली के समय नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर जबरदस्‍त भीड़ देखी गई थी. वहीं, इस वक्‍त राजधानी के रेलवे स्टेशनों पर छठ पूजा (Chhath Puja 2021) पर घर जाने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है. भीड़ की बढ़ती तादाद को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद कर दी और अब सिर्फ यात्रियों को ही प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी जा रही है. बता दें कि छठ को लेकर पूजन 8 नवंबर से शुरू होगा और दिवाली के छठे दिन 10 नवंबर को छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा.

    रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्टेशन परिसर में भीड़ न बढ़े इसको ध्यान में रखकर 9 नवंबर तक प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगाई गई है. यह रोक नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर लागू रहेगी.

    रेलवे ने उठाया एक और बड़ा कदम
    दीवाली के बाद छठ पूजा को लेकर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है. वहीं, रेलवे प्रशासन ने भीड़ को संभालने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्‍टेशन और आनंद विहार टर्मिनल पर अस्थायी प्रतीक्षालय बनाए हैं, ताकि लोग आराम से अपनी ट्रेन का इंतजार कर सकें.

    बहरहाल, छठ पूजा पर अपने घर जाने वाले यात्रियों को उनकी ट्रेन रवाना होने के कुछ देर पहले प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी जा रही है. इसके अलावा रेलवे स्टेशनों पर विशेष नजर रखी जा रही है और इसके लिए अतिरिक्त रेल कर्मियों के साथ ही रेलवे सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए हैं.

    Delhi Air Quality: पटाखों ने बिगाड़ी दिल्ली की सेहत, आज भी दम घोंटू है हवा, ओवरऑल AQI 436 पहुंचा

    बता दें कि छठ पूजा को लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के लोग काफी संख्‍या में अपने घर जाते हैं और इस वजह इन राज्‍यों की ओर जाने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ रही हैं. इसके अलावा इन तीनों राज्‍यों के लिए अधिकांश ट्रेनें नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होती हैं.

    Tags: Bihar Chhath Puja, Chhath Puja, Chhath Puja 2021, Chhath Puja in Delhi, Diwali 2021, Indian Railways, New delhi railway station

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर