Chhath Puja 2020: दिल्ली के घाटों पर छठ पर्व मनाने को लेकर AAP-BJP में छिड़ा संग्राम, जानें पूरा मामला

बीजेपी नेताओं का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल नहीं चाहते हैं कि दिल्ली के घाटों पर छठ पर्व मनाया जाए. (फाइल फोटो)
बीजेपी नेताओं का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल नहीं चाहते हैं कि दिल्ली के घाटों पर छठ पर्व मनाया जाए. (फाइल फोटो)

Chhath Puja 2020: आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्र सरकार द्वारा गाइड लाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर रोक लगाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. वहीं बीजेपी (BJP) नेताओं का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) नहीं चाहते हैं कि दिल्ली के घाटों पर छठ पर्व मनाया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 7:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में छठ पर्व (Chhath Puja 2020) मनाने को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच तकरार बढ़ गया है.आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार द्वारा गाइड लाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर रोक लगाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. वहीं, बीजेपी नेताओं का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल नहीं चाहते हैं कि दिल्ली के घाटों पर छठ पर्व मनाया जाए. छठ पूजा को लेकर दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही है. आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि एक तरफ बीजेपी की केंद्र सरकार ने गाइड लाइन जारी करके छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है और दूसरी तरफ बीजेपी नेता आम आदमी पार्टी की सरकार पर पर्व मनाने की अनुमति नहीं देने का अरोप लगाकर राजनीति कर रहे हैं.

छठ पर्व को लेकर बीजेपी और 'आप' में तकरार
आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, ‘हम भाजपा से मांग करते हैं कि वह गृहमंत्री अमित शाह से छठ पर्व मनाने की अनुमति लेकर आए. छठ पूजा की पूरी तैयारी कराने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी सरकार की है.' आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस आस्था के महापर्व पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं करना चाहती है और भाजपा को भी ओंछी राजनीति छोड़ कर गृहमंत्री से छठ पर्व मनाने की नई गाइडलाइन जारी करानी चाहिए.

BJP leader, CM Arvind Kejriwal, delhi government, chhath puja, Eid, corona, lockdowan, भाजपा नेता, सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार, छठ पूजा, ईद, कोरोना, तालाबंदी
छठ पूजा दिल्ली में बैन किए जाने का बीजेपी लगातार विरोध कर रही है.

आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल विंग के प्रदेश अध्यक्ष संजय भगत ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पहले 72 घाटों से छठ पूजा की शुरुआत की थी और आज पूरी दिल्ली में 1200 से अधिक घाटों पर छठ पूजा की जाती है.



कपिल मिश्रा ने कह दी यह बड़ी बात
वहीं, छठ पूजा को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. कपिल मिश्रा ने कहा, 'दिल्ली में छठ पूजा पर बैन लगाने का ये आर्डर माना नहीं जाएगा. देश में सबसे पहले शराब की दुकानें खोलने वाली दिल्ली सरकार छठ पूजा रोकने का आदेश नहीं दे सकती. 'आप' की सरकार छठ पूजा की तैयारी नहीं कर पाई तो बैन लगा दिया. छठ पूजा तो होगी.’

Chhath Puja 2020, AAP, BJP, ARVIND KEJRIWAL, KAPIL MISHRA, DURGESH PATHAK, SANJEEV JHA, When is Chhath Puja, Chhath Puja Makeup, Chhath Puja Fashion, know the time of Arghya, Parana Muhurta, chhath puja 2020 date, chhath puja timings, छठ पूजा, कब है छठ पूजा, छठ पूजा मेकअप, छठ पूजा फैशन, अर्घ्य का समय और पारण मुहूर्त, छठ पूजा 2020, कपिल मिश्रा, दिल्ली के घाट, छठ पर्व, दुर्गेश पाठक, आप, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवालमंगलवार को छठ पूजा को लेकर आम आदमी पार्टी के दफ्तर में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित की गई.
मंगलवार को छठ पूजा को लेकर आम आदमी पार्टी के दफ्तर में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित की गई.


AAP ने बीजेपी पर लगाया यह आरोप
गौरतलब है कि मंगलवार को छठ पूजा को लेकर आम आदमी पार्टी के दफ्तर में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित की गई. मीडिया से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने केंद्र सरकार पर छठ पूजा नहीं कराने का ठिकरा फोड़ा. वहीं, बीजेपी नेता लगातार कहते आ रहे हैं कि आम आदमी पार्टी छठ पूजा की तैयारी पहले से नहीं की तो अब इसका दोष केंद्र पर दे रही है.



ये भी पढ़ें: Ration Card में नाम जुड़वाने को लेकर हुआ एक और बड़ा फैसला, जानिए किस पर होगा असर

पिछले कई महीनों से देश में कोरोना महामारी की स्थिति पैदा हुई है. पिछले मार्च महीने से मंदिर-मस्जिद सहित सभी धार्मिक स्थल कोरोना गाइडलाइंस के तहत खुल रहे हैं. अनलॉक के दौरान धार्मिक स्थलों को कुछ शर्तों के साथ खोला जा रहा है. ऐसे में छठ पर्व को लेकर भी केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें विशेष सतर्कता बरत रही है. दिल्ली, झारखंड और महाराष्ट्र सहित कई राज्य सरकारों ने छठ पूजा घाटों पर नहीं कराने का फैसला किया है. राज्य सरकारों का कहना है कि केंद्र सरकार ने छठ पर्व को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है, उसका पालन किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज