Home /News /delhi-ncr /

Chhath Puja 2021: दिल्ली में छठ पूजा पर रोक को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, DDMA की बैठक आज

Chhath Puja 2021: दिल्ली में छठ पूजा पर रोक को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, DDMA की बैठक आज

बैठक में छठ पूजा करने पर लगाई गई रोक के फैसले पर भी पुनर्विचार किया जाएगा. (File Photo)

बैठक में छठ पूजा करने पर लगाई गई रोक के फैसले पर भी पुनर्विचार किया जाएगा. (File Photo)

Delhi Chhath Puja Update: भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार को हिन्दू विरोधी बताते हुए कहा, ‘जब प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि सुरक्षा को गंभीरता से अपना कर छठ महापर्व मनाया जाए, माननीय राष्ट्रपति कह रहे हैं कि छठ एक ग्लोबल रूप ले चुका है, लेकिन सिर्फ एक केजरीवाल सरकार ही है जिसे छठ पूजा होने पर ऐतराज है. यही नहीं, वह बार-बार बोल रहे थे कि छठ पूजा नहीं होगी, लेकिन जब पूर्वांचलवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो नतमस्तक अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठियां लिखकर ढोंग शुरू कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए डीडीएमए (DDMA) की आज बैठक होगी. संभावना है कि इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा (Chhath Puja ) मनाने पर रोक लगाने के फैसले पर भी ‘पुनर्विचार’ होगा. वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि डीडीएमए कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेगा और इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा करने पर लगाई गई रोक के अपने फैसले पर भी पुनर्विचार करेगा.

    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 30 सितंबर को जारी आदेश में महामारी के चलते दिल्ली में यमुना नदी के घाटों, जलाशय और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा मनाने पर रोक लगा दी थी. वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया था कि DDMA कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए 27 अक्टूबर को बैठक करेगा. इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा करने पर लगाई गई रोक के अपने फैसले पर भी पुनर्विचार करेगा.

    बता दें कि सांसद मनोज तिवारी सहित दिल्ली भाजपा नेताओं ने छठ पूजा पर रोक के फैसले को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा था और डीडीएमए को पूजा की अनुमति के लिए नए सिरे से प्रस्ताव भेजने की मांग की थी. छठ पूजा पर प्रतिबंध के मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के विरोध की पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल से डीडीएमए की यथाशीघ्र बैठक बुलाने और छठ पूजा की अनुमति देने का आह्वान किया था.

    इसके बाद बैजल ने मुख्य सचिव को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए डीडीएमए की बैठक बुलाने का निर्देश दिया. बता दें कि उप राज्यपाल DDMA के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखकर कोविड-19 को देखते हुए छठ पूजा पर स्थिति स्पष्ट करने और त्योहार के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की थी.

    केजरीवाल पर सांसद मनोज तिवारी ने साधा निशाना

    वहीं, मनोज तिवारी ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जब सब कुछ करके तैयार कर देंगे, तब दिल्ली की क्रेडिट खोर सरकार खुद के नाम का स्टाम्प लगाने की कोशिश करेगी. इसके साथ उन्‍होंने छठ महापर्व में शामिल होने वाले सभी लोगों से अपील की है कि वे कोरोना का टीका जरूर लगवा लें, ताकि इस त्‍योहार को पूर्ण सुरक्षा के साथ मनाया जा सके.

    Tags: Chhath Puja, Chhath Puja 2021, Chhath Puja in Delhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर