जानें, दक्षिण के फिल्म स्टार कमल हासन को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्‍यों बोले- Thank You!

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर किया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर किया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

E-Vehicles Scheme: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कमल हासन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यह कहा है कि धन्यवाद! कमल हसन जी. हम दिल्ली को विश्वस्तरीय और प्रदूषण मुक्त EV City के रूप में विकसित करने के लिए पूरी तरीके से प्रतिबद्ध हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2021, 3:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों (E-Vehicles) के प्रति प्रोत्साहित करने को लेकर 'स्विच दिल्ली अभियान' की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत दिल्ली सरकार लोगों को इसके फायदों के बारे में भी जागरूक करेगी. साथ ही ईवी नीति के तहत विकसित की जा रही बुनियादी सुविधाओं और प्रोत्साहन को लेकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास भी सरकार करेगी.




दिल्ली सरकार की इस नीति का दक्षिण के फिल्म स्टार और राजनीतिज्ञ कमल हासन (Kamal Haasan) ने भी तारीफ की है. फिल्म स्टार और अब राजनीति में कदम रख चुके कमल हासन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मेरे प्रिय मित्र और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 6 महीने के भीतर सरकारी वाहनों को ई-कारों में तब्दील करेंगे. यह उनका एक सराहनीय कदम है. उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण की दिशा में एक कदम के रूप में 'स्विच दिल्ली योजना' शुरू की है जो कि बेहद ही सराहनीय है.



कमल हासन ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार का यह भी सराहनीय प्रयास है कि इस योजना को एक जन आंदोलन बनाने में ई-वाहन खरीदने वालों को अनुदान देने की घोषणा भी की है.




उन्होंने सीएम केजरीवाल की तारीफ करते हुए यह भी कहा है कि सरकार इस योजना को केवल कागज पर नहीं रखेगी. इसको प्रभावी तरीके से कार्यान्वित करने के सुनिश्चित प्रयास करेगी इसके लिए मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं देता हूं.






बताते चलें कि कमल हासन ने अपनी पार्टी मक्कल नीदि मय्यम (Makkal Needhi Maiam) भी बना रखी है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में इस साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) भी होने हैं.




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कमल हासन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यह कहा है कि धन्यवाद! कमल हसन जी. हम दिल्ली को विश्वस्तरीय और प्रदूषण मुक्त EV City के रूप में विकसित करने के लिए पूरी तरीके से प्रतिबद्ध हैं. दिल्ली सरकार इस EV अभियान को जन आंदोलन में बदलने के लिए लोगों को हर संभव सुविधा प्रदान कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज