Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad News- मुख्‍यमंत्री योगी आज गाजियाबाद में, जानें क्‍यों खास है दौरा

Ghaziabad News- मुख्‍यमंत्री योगी आज गाजियाबाद में, जानें क्‍यों खास है दौरा

 पश्चिमी उत्‍तर पदेश में चरण में होना है चुनाव. (फाइल फोटो)

पश्चिमी उत्‍तर पदेश में चरण में होना है चुनाव. (फाइल फोटो)

UP CM in Ghaziabad: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज गाजियाबाद के दौरे पर हैं. यहां पर वे स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का जायजा लेंगे और कोविड (Corona) अस्‍पताल जााएंगे. इसके बाद पार्टी के उम्‍मीदवारों से भी मिलेंगे. फिर वे दिल्‍ली निकल जाएंगे. यह दौरा दो तरह से खास माना जा रह है, पहला गाजियाबाद में कोरोना तेजी से फैल रहा है, मतदान से पहले संक्रमण को कम करना आवश्‍यक हो गया है, इसके अलावा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण (first phase election) मतदान होना है. कुछ नेताओं के पार्टी में शामिल होने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज गाजियाबाद के दौरे पर हैं. यहां पर वे स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का जायजा लेंगे और कोविड अस्‍पताल जााएंगे. इसके बाद पार्टी के उम्‍मीदवारों से भी मिलेंगे. फिर वे दिल्‍ली निकल जाएंगे. यह दौरा दो तरह से खास माना जा रह है, पहला गाजियाबाद में कोरोना (Corona) तेजी से फैल रहा है, इसके संक्रमण को कम करना आवश्‍यक हो गया है, इसके अलावा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण (first phase election) यानी 10 फरवरी को 58 सीटों में चुनाव है और अधिसूचना जारी होने के बाद यह पहला दौरा है. अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए कोरोना संक्रमण कम करना भी आवश्‍यक हो गया है. साथ ही कुछ नेताओं के पार्टी में शामिल होने की संभावना है.

गाजियाबाद में कोरोना तेजी से फैल रहा है. रोजाना 2000 के आसपास मामले आ रहे हैं. प्रदेश में सबसे ज्‍यादा मामले लखनऊ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के हैं. दिल्‍ली से जुड़े होने के कारण गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में शुरू से ही अधिक मामले आ रहे हैं और मरीज अस्‍पतालों में भर्ती हो रहे हैं, इसलिए मुख्‍यमंत्री गाजियाबाद में पुराना बस अड्डा स्थित कोविड लेवल – तीन के संतोष अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. चूंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 10 फरवरी को मतदान होने हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री का दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गाजियाबाद में आने को लेकर पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट हैं. सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं. अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है. अपर जिलाधिकारी प्रशासन विपिन कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री को सोमवार को दिल्ली जाना है, इसके लिए वह गाजियाबाद आएंगे.

संक्रमण दर 18 फीसदी से अधिक पहुंची

पिछले 24 घंटों में अभी तक सर्वाधिक 2103 नए कोरोना के मामले आए हैं. इसमें से करीब 20 मरीजों की हालत गंभीर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती भी करा दिया गया है और एक शख्स की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण दर 18.31 प्रतिशत तक पहुंच गई है. पिछले 16 दिन में 14,986 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर