Covid 19 in Delhi: कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे बच्चे, MCD इस अस्पताल में कर रही 100 बेड्स का इंतजाम

बच्चों के लिए 100 बेड का कोविड अस्पताल बनाए जाने पर एमसीडी गंभीर विचार कर रही है.

बच्चों के लिए 100 बेड का कोविड अस्पताल बनाए जाने पर एमसीडी गंभीर विचार कर रही है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के श्रीमती गिरधर लाल प्रसूति अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का समर्पित कोविड अस्पताल बनाए जाने पर गंभीर विचार किया जा रहा है. देखने में आया है कि कोविड की दूसरी लहर में भी बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में बड़े पैमाने पर आ रहे हैं जिसे देखते हुए गंभीर विचार किया जा रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) जहां पहले ही कोरोना (Corona) संक्रमण से पूरी तरीके से परेशान है. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. वहीं, कोरोना की थर्ड वेव के बच्चों को ज्यादा प्रभावित करने की संभावना जताए जाने के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) इसको लेकर अभी से ही तैयारियों में जुट गई है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) की ओर से अपने अधीनस्थ अस्पताल श्रीमती गिरधरलाल प्रसूति अस्पताल (Mrs Girdhar Lal  Maternity Hospital) में 100 बेड का कोविड अस्पताल ‍(Covid Hospital) बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है.

नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश (Mayor‍ Jai Prakash) ने बताया कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के श्रीमती गिरधर लाल प्रसूति अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का समर्पित कोविड अस्पताल बनाए जाने पर निगम द्वारा गंभीर विचार किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि देखने में आया है कि कोविड की दूसरी लहर में भी बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में बड़े पैमाने पर आ रहे हैं जिसे देखते हुए गंभीर विचार किया जा रहा है.
मेयर जय प्रकाश ने बताया कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम का श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल एक छोटा अस्पताल है जहां पर बच्चों के लिए अलग से एक समर्पित कोविड अस्पताल बनाया जा सकता है.

उन्होंने बताया कि नॉर्थ निगम के तीन अस्पताल हिंदूराव अस्पताल (Hindu Rao Hospital),  आरबीआईपीएमटी (RBIPMT) और बालकराम अस्पताल (Balakram Hospital) कोरोना मरीजों के उपचार के लिए कार्य कर रहे है. उन्होंने कहा कि हमारे पास कोविड सुविधाओं में ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति भी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज