Delhi-NCR News: नोएडा के इस रोड पर अभी नहीं मिलेगाा जाम से आराम, अटक गया एलिवेटेड रोड का काम

चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम बजट की कमी से बंद हो गया है. उम्मीद थी कि इस साल दिसम्बर में यह पूरा हो जाएगा.

जिस चिल्ला एलिवेटेड रोड (Chilla Road) के इसी साल दिसम्बर में शुरू होने की उम्मीद थी, वहीं अब 2022 के आखिर में पूरा होता लग रहा है.

  • Share this:
    नोएडा. फिल्म सिटी (Film City), सेक्टर-16 से अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Temple) की ओर जाने वाले रोड पर सुबह-शाम अक्सर जाम के हालात रहते हैं. कभी-कभी तो दोपहर में भी जाम लग जाता है. इस रोड पर लगने वाला यह जाम महामाया फ्लाई ओवर (Mahamaya Flyover) तक भी पहुंच जाता है, लेकिन चिल्ला एलिवेटेड रोड के बनने की उम्मीद से इस जाम से बचने का रास्ता दिखाई दे रहा था. अब उसके बनने में भी रुकावट आ गई है. काम के बीच में ही भुगतान रुक जाने के चलते काम ठप्प हो गया है. जिस चिल्ला एलिवेटेड रोड (Chilla Road) के इसी साल दिसम्बर में शुरु होने की उम्मीद थी. वहीं, अब साल 2022 के आखिर में पूरा होता लग रहा है.

    जानकारों की मानें तो चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम जनवरी 2019 में शुरु हुआ था. एक साल यानि 2020 तक तो काम अच्छी स्पीड से चला. काफी बड़ा हिस्सा बनकर तैयार भी हो गया है, लेकिन कोरोना-लॉकडाउन का वक्त शुरू होने के साथ इसका काम धीमा पड़ गया. पहले लेबर की परेशानी आई और उसके बाद तो बजट ही रुक गया. जानकारों का कहना है कि इस एलिवेटेड रोड पर करीब 600 करोड़ रुपये की लागत आएगी. एलिवेटेड रोड को बनाने की जिम्मेदारी यूपी ब्रिज कॉरपोरेशन को दी गई है. एलिवेटेड रोड के निर्माण पर नोएडा प्राधिकरण और सरकार 50-50 फीसद की रकम मिलकर खर्च करेंगे.

    चिल्ला रेगुलेटर से महामाया फ्लाईओवर तक आएगा एलिवेटेड रोड
    जानकारों का कहना है कि एक बार चिल्ला एलिवेटेड रोड के चालू हो जाने के बाद सिर्फ नोएडा फिल्म सिटी वाले रोड पर ही नहीं और भी दूसरे रोड पर भी सुबह-शाम जाम के हालात से नहीं जूझना पड़ेगा. चिल्ला एलिवेटेड रोड दिल्ली के चिल्ला रेगुलेटर से शुरू होकर नोएडा के महामाया फ्लाईओवर तक जाएगा.

    खुशखबरी! सरकार के इन 3 कदम से सस्ता होगा सरसों और रिफाइंड तेल, जानें कितने गिरेंगे रेट्स

    मैकेनिक की गलती से कटेगा आपकी बाइक-कार का चालान
    नोएडा ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी गणेश प्रसाद साहा के मुताबिक अक्सर कार मैकेनिक गाड़ियों को रोड पर खड़ी कर अपना काम करते हैं. नोएडा के सेक्टर-28, 66, 16 और निठारी की ऑटो मार्केट में इसके चलते जाम लग जाता है, लेकिन इस सब से बेपरवाह मैकेनिक सड़क पर ही काम करते रहते हैं.

    अब ट्रैफिक पुलिस ने सर्विस सेंटर और सड़क किनारे गाड़ियां खड़ी कर रिपेयरिंग करने वाले वाहनों के चालान काटना शुरू कर दिए हैं. वाहनों के मालिकों को भी जागरूक किया जा रहा है कि वो कार या बाइक छोड़ते वक्त मैकेनिक से कहें कि वो सड़क किनारे लगाकर कार-बाइक को ठीक न करे.