• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Surgical Strike 2.0: 'युद्ध हुआ तो पाकिस्तान का साथ नहीं देगा चीन'

Surgical Strike 2.0: 'युद्ध हुआ तो पाकिस्तान का साथ नहीं देगा चीन'

भारत ने पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया

भारत ने पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया

'पाकिस्तान अगर आतंकियों के कैंप पर बम गिराने के खिलाफ भारत पर कोई जवाबी कार्रवाई करता भी है तो हम उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम और अलर्ट हैं.'

  • Share this:
    भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी फायटर जेट F-16 को एयरफोर्स ने मार गिराया है. 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे स्क्वाड्रन लीडर (रिटायर्ड) पीके खुल्लर ने कहा है कि अगर दोनों देशों में फिर युद्ध हुआ तो कोई देश पाकिस्तान का साथ नहीं देगा. अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ चुका है. मुझे नहीं लगता कि चाइना पाकिस्तान का साथ देगा. ये पक्की बात है. चीन उसका साथ देगा ये सवाल ही पैदा नहीं होता. क्योंकि ऐसा करते ही भारत से उसके कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ेगा.

    खुल्लर ने कहा, पाकिस्तान ऐसा देश है जो बातों से नहीं मान सकता. इसलिए उसके खिलाफ तो बड़ी कार्रवाई बनती ही थी. जो आतंकी कैंप छूट गए हैं उसे भी तबाह करके पाकिस्तान की कमर तोड़ देनी चाहिए. वहां पनाह लेने वाले आतंकियों को चुन-चुनकर मारना चाहिए. जो पाकिस्तान अमेरिका से पैसा लेकर उसके ही सबसे बड़े दुश्मन ओसामा बिन लादेन को पाल रहा था वो भला भारत के दुश्मन आतंकियों के कैंप कैसे खत्म देता. इसलिए भारतीय वायुसेना को खुद आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूद करने पीओके और पाकिस्तान जाना पड़ा. (ये भी पढ़ें: कभी भूकंप से तबाह हो चुका था आतंक का गढ़ बालाकोट, सऊदी ने की थी मदद, लेकिन...)

    Surgical Strike 2, india-pakistan-war, osama bin laden, america, china, jaish-e-mohammed,terror camp, Balakot, indian air force, air strike, pok, IAF strike, PM narendra modi, सर्जिकल स्ट्राइक 2, भारत-पाकिस्तान-युद्ध, ओसामा बिन लादेन, अमेरिका, चीन, जैश-ए-मोहम्मद, आतंकी शिविर, बालाकोट, भारतीय वायु सेना, हवाई हमले, पीओके, पीएम नरेन्द्र मोदी      मिराज ने तबाह किए आतंकियों के कैंप (file photo)

    न्यूज18 हिंदी से बातचीत में खुल्लर ने कहा, ‘मैं इस हमले को एक हजार परसेंट सपोर्ट करता हूं. आखिर भारत कब तक चुप रहता. चुन-चुनकर मारना चाहिए पाकिस्तान में छिपे आतंकियों को. क्योंकि ये सुधरने वाले नहीं हैं सीधी तरह से. पाकिस्तान इतना गरीब मुल्क है फिर भी रोजाना बेवकूफियां करता रहता है. अगर उसे दूसरे देश भीख के पैसे न दें तो उसके पास खाने के लिए नहीं है.’

    फिलहाल तो पाकिस्तान अगर आतंकियों के कैंप पर बम गिराने के खिलाफ भारत पर कोई जवाबी कार्रवाई करता भी है तो हम उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम और अलर्ट हैं. कोई और देश पाकिस्तान को सहयोग न दे तो उसकी एयरफोर्स हमारे सामने कहीं नहीं टिकती. वैसे भी उसके पास न तेल के पैसे हैं और न रोटी के.

    ये भी पढ़ें:
    एयर स्ट्राइक: इसलिए कारगिल के बाद एयर स्ट्राइक में मिराज एयरक्राफ्ट का हुआ इस्तेमाल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज