कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली सरकार सख्‍त, बाजार, मेट्रो और धार्मिक स्थलों को बताया 'सुपर स्प्रेडर'

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1101 नए मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1101 नए मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बाजार, सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों को कोरोना वायरस की महामारी के लिहाज से 'सुपर स्प्रेडर' एरिया मानते हुए सख्‍ती बरतने के आदेश दिए हैं. इसकी डीएम निगरानी करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 11:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बाजार, सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा जारी आदेश में इन स्थानों को 'सुपर स्प्रेडर' एरिया बताया गया है.

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि बीते 15 दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिख रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

सभी डीएम करेंगे मॉनिटरिंग

इसके अलावा दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि सभी डीएम इसकी पर्सनली मॉनिटरिंग करेंगे. इसके साथ सभी सुपर स्प्रेडर एरिया में कोविड गाइडलाइंस और SOP के पालन को लेकर सख्‍ती बरती जाए. इसके साथ ही कम सीरो सर्विलेंस वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने का आदेश दिया गया है. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना का फैलाव मापने के लिए अब तक चार सीरो सर्वे हो चुके हैं. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने एहतियात के तौर पर दिल्ली में सार्वजनिक स्‍थलों पर होली खेलने, शब ए बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी थी.
दिल्‍ली में कोरोना से 10967 लोगों की मौत

बता दें कि दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 1101 नए संक्रमित मामले सामने आए. वहीं 4 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है. दिल्ली में अब तक 6,49973 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, पॉजिटिविटी की रेट 1.31 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है, जो कि काफी चिंताजनक है. कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक दिल्‍ली में 10967 लोगों की मौत हो चुकी है, तो फिलहाल दिल्ली 3934 एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज