Home /News /delhi-ncr /

गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भागने की फिराक में था दुष्‍कर्म आरोपी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भागने की फिराक में था दुष्‍कर्म आरोपी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

दिल्‍ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए आरोपी के खिलाफ निहाल विहार थाने में दुष्‍कर्म का मामला दर्ज है.

दिल्‍ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए आरोपी के खिलाफ निहाल विहार थाने में दुष्‍कर्म का मामला दर्ज है.

आरोपी अमित सैनी के खिलाफ निहाल विहार (Nihal Vihar) थाने में 3 अक्‍टूबर को एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी. जिसमें उसके खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 376,328, 313 और 506 के तहत आरोप लगाए गए थे. एफआईआर दर्ज होने के बाद से आरोपी (accused) फरार चल रहा था.

अधिक पढ़ें ...
नई दिल्‍ली. दुष्‍कर्म (Rape) के आरोप में वांछित एक आरोपी अपनी गिरफ्तारी (Arrest) से बचने के लिए विदेश (Abroad) भागने की फिराक में था. इससे पहले वह अपने मंसूबों में सफल होता, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने उसे दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) से हिरासत में ले लिया. कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद सीआईएसएफ ने आरोपी को दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के सुपुर्द कर दिया है. हिरासत में लिए गए आरोपी की पहचान अमित सैनी (Amit Saini) के तौर पर हुई है. आरोपी अमित सैनी के खिलाफ दिल्‍ली के निहाल विहार पुलिस स्‍टेशन (Nihal Vihar Police Station) में दुष्‍कर्म सहित अन्‍य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हैं. निहाल विहार थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

दिल्‍ली पुलिस ने मांगी थी मदद
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, दिल्‍ली पुलिस की तरफ से उन्‍हें जानकारी उपलब्‍ध कराई गई थी कि दुष्‍कर्म के आरोप में वांछित एक आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेशी भागने की कोशिश कर सकता है. जिसके बाद, दिल्‍ली पुलिस से आरोपी अमित सैनी के बाबत मिली सभी जानकारियों को एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के सभी जवानों सहित दूसरी एजेंसियों के साथ साझा किया गया. सीआईएसएफ ने सर्विलांस एण्‍ड इंटेलीजेंस विंग की अधिकारियों को सक्रिय कर आरोपी को हिरासत में लेने की कवायद तेज कर दी. कवायद के तहत, सीआईएसएफ ने दिल्‍ली एयरपोर्ट से विदेशी जाने वाली सभी फ्लाइटों के मैनिफेस्‍ट खंगालना भी शुरू कर दिए.

चेकइन काउंटर से हुआ गिरफ्तार
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि रात्रि करीब 9:30 बजे सर्विलांस एण्‍ड इंटेलीजेंस टीम ने पाया कि एयरपोर्ट के चेक-इन एरिया में मौजूद एक शख्‍स का हुलिया दिल्‍ली पुलिस द्वारा उपलब्‍ध कराई गई सूचना से मेल खाता है. जिसके बाद, सीआईएसएफ ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. जांच में पता चला कि आरोपी मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट एमएच-191 से क्वालालम्पुरके लिए रवाना होने वाला था. पहचान सुनिश्चित करने के बाद सीआईएसएफ ने आरोपी युवक को हिरासत में लिए जाने की सूचना निहाल विहार पुलिस को उपलब्‍ध कराई.

एक हफ्ते से फरार था आरोपी
उन्‍होंने बताया कि निहाल विहार थाना पुलिस के एयरपोर्ट पहुंचने के बाद आरोपी अमित सैनी को फ्लाइट से ऑफलोड कराकर दिल्‍ली पुलिस के हवाले कर दिया गया. सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी अमित सैनी के खिलाफ निहाल विहार थाने में 3 अक्‍टूबर को एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसमें उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376,328, 313 और 506 के तहत आरोप लगाए गए थे. एफआईआर दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार चल रहा था. इसी बीच, दिल्‍ली पुलिस को सूचना मिली थी कि दुष्‍कर्म के मामले में आरोपी अमित सैनी मलेशिया फरार होने की फिराक में है.

यह भी पढ़ें: 
एयरहोस्‍टेस बनवाने का झूठा सपना दिखाकर एयरलाइन कर्मी ने की लाखों रुपए की धोखाधड़ी
दिल्ली एयरपोर्ट पर सामान में कारतूस ले जा रहा था बुजुर्ग, ऐसा चढ़ा पुलिस के हत्थे
खुशखबरी: गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर को उड़ेगा पहला यात्री विमान

Tags: Crime report, Delhi airport, IGI airport

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर