Home /News /delhi-ncr /

Metro Station पर यात्री के पास म‍िला 58 लाख रुपए से भरा बैग, इनकम टैक्‍स को दी सूचना

Metro Station पर यात्री के पास म‍िला 58 लाख रुपए से भरा बैग, इनकम टैक्‍स को दी सूचना

CISF की टीम ने लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स को 58 लाख रुपए से भरा थैला बरामद कि‍या है.

CISF की टीम ने लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स को 58 लाख रुपए से भरा थैला बरामद कि‍या है.

Delhi Metro: CISF की टीम ने लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स को 58 लाख रुपए से भरा थैला बरामद कि‍या है. रुपए से भरा बैग जांच के लिए एक्स-रे मशीन में आया तो इसकी जानकारी मिली. इसके बाद सीआईएसएफ ने बैग और शख्स को अपनी हिरासत में ले लिया और इसकी जानकारी इनकम टैक्‍स को दे दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की टीम ने लाल किला मेट्रो स्टेशन (Lal Quila Metro Station) पर एक शख्स को 58 लाख रुपए से भरा थैला बरामद कि‍या है. रुपए से भरा बैग जांच के लिए एक्स-रे मशीन में आया तो इसकी जानकारी मिली.

    इसके बाद सीआईएसएफ ने बैग और शख्स को अपनी हिरासत में ले लिया और इसकी जानकारी इनकम टैक्‍स को दे दी गई है. प्रारंभ‍िक जांच में पता चला कि बैग चंडीगढ (Chandigarh) के एक प्‍लास्‍ट‍िक फैक्टरी के मालिक का था. इस बैग के बारे में फैक्‍ट्ररी माल‍िक भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया है. आईटी ने उससे तत्‍काल पूछताछ को नोट‍िस जारी क‍िया है.

    सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि राजु रंजन नामक शख्स लाला किला (Lal Quila) मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर एक बैग लेकर यात्रा के लिए पहुंचा था. जब बैग उसने एक्स रे मशीन में डाला तो जांच कर रहे कांस्टेबल कुमार एस ने पाया कि बैग रुपयों से भरा है. तत्काल इसकी जानकारी शिफ्ट इंचार्ज को दी गई.

    ये भी पढ़ें: Delhi Metro के यात्र‍ियों को नोटों की गड्डी द‍िखाकर ऐसे करते थे ठगी, अब चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे

    शिफ्ट इंचार्ज तत्काल बैग और उसे लाने वाले शख्स को कंट्रोल रूम ले गए. बैग की जांच करने पर उसमें 500 की गड्डी मिली, जोकि कुल 50 लाख रुपए थे. राशि जब्त कर व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और इसकी सूचना आयकर अधिकारियों को दी.

    शख्स ने बताया कि बैग चंडीगढ़ में रहने वाले और प्लास्टिक फैक्टरी के मालिक अशोक बंसल की ह. इसके बाद जब अशोक बंसल को फोन कर उससे कर्मचारी के जरिए इतनी बड़ी राशि थैले में रखकर भेजने के संबंध में पूछा गया. लेक‍िन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका.

    Tags: CISF, CISF Commandos, Delhi Metro, Delhi Metro News, DMRC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर