Home /News /delhi-ncr /

COVID-19 : एलजी का शुक्रिया, अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी : मनीष सिसोदिया

COVID-19 : एलजी का शुक्रिया, अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी : मनीष सिसोदिया

क्वारंटाइन पर गतिरोध खत्म (फाइल फोटो)

क्वारंटाइन पर गतिरोध खत्म (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कि होम आइसोलेशन को लेकर एलजी साहब की जो भी आशंकाएं थीं वो SDMA की बैठक में सुलझा ली गईं और अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी. हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं.

    नई दिल्ली. दिल्ली में बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के बीच ही कोरोना संदिग्‍ध और संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) करने को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्‍यपाल के बीच चल रही खींचतान आखिर खत्म हुई. दिल्ली के एलजी अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) ने आखिर शनिवार शाम को 5 दिन के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन करने का अपना फैसला वापस ले लिया. इस बारे में उन्होंने ट्वीट किया कि जिन कोरोना पॉजिटिव लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है और जिनके पास होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं है, उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा. एलजी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि गृह मंत्री के गाइडेंस में कोविड ट्रीटमेंट को दिल्ली में अफोर्डेबल बनाया जाएगा.


    इस मुद्दे पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट कि होम आइसोलेशन को लेकर एलजी साहब की जो भी आशंकाएं थीं वो SDMA की बैठक में सुलझा ली गईं और अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी. हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं. हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली वालों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे. होम आइसोलेशन रोकने के बाद एलजी साहब ने अपने कल के आदेश में घर पर मरीजों को काउन्सलिंग देने वाली कंपनी का काम भी रोक दिया था. अभी यह सुविधा सोमवार तक जारी रहेगी और इसके अन्य विकल्पों पर हेल्थ डिपार्टमेंट की तैयारियों के साथ सोमवार को पुनः चर्चा होगी.

    सरकार का जनता से सरोकार नहीं : अनिल चौधरी

    इस बीच, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ( Delhi Congress President Anil Gupta) ने कहा कि होम आइसोलेशन का फैसला बदलवा कर एक बार फिर साबित हुआ है कि केजरीवाल सरकार को आम जनता से कोई सरोकार नही है। भ्रम की स्थिति बनाना चाहते हैं।

    बाईचॉइस हो तो ज्यादा बेहतर : आदेश गुप्ता

    इस विवाद के सुलझने से पहले दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने कहा था कि दिल्ली में ऐसे कई घर हैं, जहां पर होम आइसोलेशन (Home Isolation) मुमकिन नहीं, ऐसे में क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाना एक अच्छा कदम है. इस फैसले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. आदेश गुप्ता ने कहा कि अगर ये बाईचॉइस होगा तो ज्यादा बेहतर होगा. यानी कि जिनके पास यह सुविधा नहीं है, वे सेंटर में चले जाएं और जिनके घर में आइसोलेशन की सुविधा है, वे घर पे ही आइसोलेट हों. आदेश गुप्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि LG इस पर भी विचार करेंगे.

    Tags: Anil baijal, CM Arvind Kejriwal, Corona positive, Manish sisodia, Quarantine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर