लाइव टीवी

CAA Protest: मौजपुर में फिर भड़की हिंसा, पत्‍थरबाजी के बाद उपद्रवियों ने फूंके दो वाहन
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 2:53 PM IST
CAA Protest: मौजपुर में फिर भड़की हिंसा, पत्‍थरबाजी के बाद उपद्रवियों ने फूंके दो वाहन
मौजपुर में सोमवार को फिर से हिंसा भड़क गई. (फाइल फोटो)

उत्तर-पूर्व दिल्ली के मौजपुर (Maujpur) इलाके में सोमवार को लगातार दूसरे दिन CAA और NRC के समर्थक और विरोधी गुटों के बीच झड़प हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 2:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के मौजपुर इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ और विरोध में हो रहा प्रदर्शन सोमवार को एक बार फिर से हिंसक हो गया. दो गुटों के बीच मौजपुर चौक पर पत्‍थरबाजी हुई. इसके बाद उपद्रवियों ने दो वाहनों में आग लगा दी और एक ऑटो में भी तोड़फोड़ की. जानकारी के मुताबिक, उग्र प्रदर्शनकारियों ने एक घर को भी आग के हवाले कर दिया. उत्‍तेजित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े. बता दें कि मौजपुर इलाके में रविवार (23 फरवरी) को प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे.

लगातार दूसरा दिन है जब इस इलाके में हिंसक प्रदर्शन किया गया है. मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने समूहों को शांत कराने के भी लगातार प्रयास किए. दिल्ली मेट्रो ने इलाके में असहज शांति छायी रहने के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने ट्वीट करके सूचना दी कि, ‘जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रूकेंगी.’



कपिल मिश्रा की सभा के बाद पत्‍थरबाजी
संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को सड़क पर आवागमन को बंद कर दिया था, इसके बाद जाफराबाद में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच रविवार शाम को झड़प शुरू हो गई थी. मौजपुर में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एक सभा बुलाई थी जिसमें मांग की गई थी कि पुलिस तीन दिन के भीतर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाए. इसके तुरंत बाद दो समूहों के सदस्यों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया जिसके कारण पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

ये भी पढे़ं - 

Pro CAA Protest: मौजपुर के प्रदर्शनकारी बोले- जाफराबाद का रास्ता खुलवाओ

CAA Protest: महिला पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की, डीसीपी बोले- कराएंगे जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर