अरविंद केजरीवाल के 80 साल पुराने आवास की छत गिरी, इसी हिस्‍से में था CM का चैंबर
Delhi-Ncr News in Hindi

अरविंद केजरीवाल के 80 साल पुराने आवास की छत गिरी, इसी हिस्‍से में था CM का चैंबर
अरविंद केजरीवाल के 80 साल पुराने आवास की छत गिर गई है. (फाइल फोटो)

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के आवास के जिस हिस्‍से की छत गिरी है, उसे वह चैंबर के तौर पर इस्‍तेमाल करते थे. PWD ने इस घटना के बाद मकान की समीक्षा शुरू कर दी है, ताकि इसे नए सिरे से दुरुस्‍त किया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 7:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास में बड़ा हादसा टल गया है. उनके सिविल लाइंस स्थित आवास की छत का एक हिस्‍सा गिर गया. गनीमत रही कि उस वक्‍त वहां कोई मौजूद नहीं था. बताया जाता है कि यह बिल्डिंग 80 साल पुरानी है. सीएम केजरीवाल अपने आवास के इस हिस्‍से को चैंबर को तौर पर इस्‍तेमाल करते थे और यहां अक्‍सर महत्‍वपूर्ण बैठकें हुआ करती थीं. छत गिरने के बाद PWD ने इस मकान की समीक्षा शुरू कर दी है, ताकि इसे नए सिरे से दुरुस्‍त किया जा सके.

बारिश के कारण हुआ हादसा
दिल्‍ली में पिछले कुछ सप्‍ताह में अच्‍छी बारिश हुई है. बताया जाता है कि 50 साल से भी पुराना यह मकान बरसात को झेल नहीं सका और एक हिस्‍से की छत गिर गई. हालांकि, जिस बंगले में सीएम केजरीवाल रहते हैं उसमें आमतौर पर रिनोवेशन का कुछ न कुछ काम चलता ही रहता है. लेकिन, मकान के अ‍त्‍यधिक पुराना होने के कारण ऐसा हुआ. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हाल में ही छत की मरम्‍मत की गई थी. इसके अलावा बाथरूम की छत भी गिर गई है. इस घटना के बाद पीडब्‍ल्‍यूडी ने इस बंगले की समीक्षा शुरू कर दी है. पूरी जांच-पड़ताल के बाद इसके रिनोवेशन का काम शुरू किया जा सकता है, ताकि इस तरह के हादसे न हों.

जिस हिस्‍से की छत गिरी, वह था सीएम का चैंबर
जानकारी के मुताबिक, सीएम केजरीवाल के आवास के जिस हिस्‍से की छत गिरी, उसका इस्‍तेमाल मुख्‍यमंत्री चैंबर के तौर पर करते थे. यहां आमतौर पर अहम बैठकें हुआ करती थीं. जिस वक्‍त यह हादसा हुआ, उस दौरान वहां कोई नहीं था. अब सीएम के आवास के दूसरे हिस्‍से को चैंबर के तौर पर बदल दिया गया है, ताकि जरूरी काम न रुके.



वर्ष 1942 में बनी थी यह बिल्डिंग
सीएम केजरीवाल दिल्‍ली के सिविल लाइंस स्थित जिस बंगले में फिलहाल रह रहे हैं, उसका निर्माण वर्ष 1942 में करवाया गया था. ज्‍यादा पुराना होने के कारण इसके किसी न किसी हिस्‍से में मरम्‍मत का काम हमेशा चलता ही रहता है. ऐसे में यह मकान बारिश को झेल नहीं सका. अनुमान है कि पिछले कुछ सप्‍ताह से दिल्‍ली में जारी बारिश के कारण इस बिल्डिंग का अन्‍य हिस्‍सा भी प्रभावित हुआ होगा. ऐसे में पीडब्‍ल्‍यूडी ने इसका रिव्‍यू शुरू कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज